ऑस्ट्रेलिया में अब चर्च की प्रार्थना सभा दौरान बिशप पर चाकू से हमला, कई लोग घायल (Video)

punjabkesari.in Monday, Apr 15, 2024 - 05:46 PM (IST)

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया में  चाकूबाजी की एक और दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। इस बार सिडनी में एक चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान  बिशप पर हमला किया गया।  घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में एक शख्स प्रार्थना के दौरान  बिशप पर चाकू से हमला करता नजर आता है। इस हमले में बिशप समेत कई अन्य लोग बुरी तरह से घायल बताए जा रहे हैं। लोगों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

सिडनी के अधिकारियों का कहना है कि हमले के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। यह घटना सिडनी के एक शॉपिंग मॉल में छह लोगों की चाकू मारकर हत्या किए जाने के कुछ ही दिन बाद सामने आई है। रिपोर्ट के अनुसार, बिशप मार मारी इमैनुएल शाम 7 बजे के बाद वेकले में क्राइस्ट द गुड शेफर्ड चर्च में सामूहिक प्रार्थना कर रहे थे, तभी एक व्यक्ति उनके पास आया और कथित तौर पर उनके सिर पर कई बार वार किया। बिशप ने कोविड महामारी के दौरान काफी नाम कमाया था। उस दौरान इस बिशप के ऑनलाइन फॉलोअर्स में काफी बढ़ोत्तरी देखी गई थी।

 

पुलिस ने समुदाय के लोगों से हादसे वाली जगह से दूर रहने को कहा है।   न्यू साउथ वेल्स पुलिस फोर्स  के अनुसार चाकूबाजी की रिपोर्ट के बाद, वेकले में एक पुलिस अभियान चल रहा है। कई लोगों को चाकू मारने की रिपोर्ट के बाद फेयरफील्ड सिटी पुलिस एरिया कमांड से जुड़े अधिकारी वेकले में वेलकम स्ट्रीट नाम के स्थान पर पहुंचे। अधिकारियों ने एक पुरुष को गिरफ्तार किया और वह पूछताछ में पुलिस की सहायता कर रहा है। घायल लोगों को गैर-जानलेवा चोटें आईं और उनका इलाज किया जा रहा है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News