अचानक तेज हवा से हिचकोले खाने लगा पुल, गाड़ियों से उतर कर भागने लोग ( देखें वीडियो)

punjabkesari.in Saturday, May 09, 2020 - 01:12 PM (IST)

बीजिंगः तेज रफ्तार गाड़ियों के बीच किसी विशालकाय पुल कोे हिचकोले खाते देखना दिल दहलाने वाला दृश्य हो सकता है। लेकिन चीन के गुआंगदोंग प्रांत के एक पुल का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। ये पुल बीते दिनों तेज हवा में काफी जोर-जोर से हिलने लगा जिसके बाद इसे सुरक्षा की दृष्टि से बंद करना पड़ा। इस पुल को गुआंगदोंग में बहने वाली पर्ल नदी पर बनाया गया है। इस घटना के बाद फिलहाल इसे आम जनता के लिए बंद करना पड़ा। CGTN के वीडियो में देखा जा सकता है कि तेज हवाओं कि गति से पुल काफी तेज हिलने लगता है।

 

जिस वक़्त पुल हिल रहा तब इस पर सैंकड़ों कारें भी मौजूद थींय़ पुल को हिलता देख जयादातर गाड़ी वाले गति धीमी कर लेते हैं और कुछ लोग उतर कर भागने भी लगते हैं। ये वीडियो इसी पुल पर लगे सिक्योरिटी कैमरे की है । सीसीटीवी फुटेज में जिस तरह पुल हिलता नज़र आ रहा है वो काफी डरावना है। ये ह्यूमेन ब्रिज इतनी तेज कैसे हिलने लगा इसकी फिलहाल जांच की जा रही है ।

 

शुरूआती जांच में यही सामने आया है कि हवाओं की रफ़्तार सामान्य से काफी ज्यादा है जो पुल के इस तरह हिलने का कारण बन रही है। पुल खाली कराए जाने के बाद भी इसी तरह हिलता देखा गया , लेकिन पुल को कोई नुकसान नहीं हुआ है। सोशल मीडिया पर लोग इस वीडियो को खूब शेयर कर रहे हैं। कुछ लोगों ने इसे काफी डरावना अनुभव भी बताया है। जानकारों का मानना है कि संस्पेंशन ब्रिज को तेज हवाओं की स्थिति के लिए ही डिजाइन किया जाता है इसमें घबराने वाली बात नहीं है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News