खौफ में IS से मुक्त हुई ये बच्ची, काले कपड़े को समझती है मौत

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 11:58 AM (IST)

नई दिल्ली: खूंखार आतंकी संगठन आईएसआईएस के बारे में कौन नहीं जानता। ये आतंकी क्रूरता की सारी हदें पार कर बेकसूर लोगों को मौत के घाट उतार देते है।खूंखार आतंकी संगठन की दरिंदगी के किस्से रूह कंपाने वाले हैं।


एेसी ही एक कहानी एक मासूम की है जो 5 साल की उम्र में आईएसआईएस द्वारा अगवा कर ली गई और अब वह 8 साल की हो चुकी है। 3 साल तक आईएसआईएस की गुलाम रही, ये लड़की अब काला कपड़ा देखकर ही डर जाती है। 


अरबी टीवी की एक पत्रकार जेन मूस्सा ने इस लड़की की कहानी और तस्वीरें ट्वीट कीं। 8 साल की ये यजीदी लड़की इस समुदाय के उन हजारों अभागों में शामिल हैं जो आईएसआईएस द्वारा पकड़े गए और गुलाम बना लिए गए। लड़की का भाई अब भी आईएसआईएस के कब्जे में है। 

जेन ने बताया कि जब वह उसे बाजार में लेकर निकलीं तो वो टोयोटा हिल्क्स कारों और काले कपड़े से डरती दिखी क्योंकि ये उसे आईएसआईएस की याद दिलाते हैं। ढंके हुए चेहरे देखने वाली लड़की बाजार में लगे लड़कियों-महिलाओं के पुतले देख  हैरान थी। उसकी ख्वाहिश थी कि वो अपने लिए रंगीन कपड़े खरीदे क्योंकि उसने अब तक सिर्फ काला लिबास पहना था। हालांकि आईएसआईएस आतंकियों के खौफ के कारण अब भी वो अपना चेहरा ढककर रखती है, क्योंकि उसे लगता है कि आईएसआईएस वाले कभी भी लौट सकते हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News