पाकिस्तान में न्यायाधीश भी नहीं सुरक्षित, TTP आतंकियों ने किया जज का अपहरण

punjabkesari.in Monday, Apr 29, 2024 - 11:17 AM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान में आम नागरिक ही नहीं लेकिन जज  भी सुरक्षित नहीं है। पाकिस्तान में आतंकियों ने एक वरिष्ठ न्यायाधीश को बंधक बना लिया। एक दिन बाद आतंकियों ने उसका वीडियो जारी किया है, जिसमें वह अपनी आजादी की गुहार लगा रहे हैं। पत्रकारों को यह वीडियो क्लिप भेजा गया है, जो एक मिनट लंबा है। इसमें  जिला एवं सत्र न्यायाधीश शकीरुल्लाह मारवात अकेले दिखाई दे रहे हैं और बता रहे हैं कि शनिवार को तहरीक ए तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने बंधक बना लिया था।

 

उन्होंने बताया कि टीटीपी की कुछ मांग है, जिन्हें चीफ जस्टिस पाकिस्तान को जल्द से जल्द पूरा करना चाहिए ताकि उनकी रिहाई हो सके। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार रविवार को अपहृत जिला एवं सत्र न्यायाधीश को कैद से मुक्त कर दिया गया । खैबर पख्तूनख्वा सरकार (KPK) के प्रवक्ता बैरिस्टर सैफ ने सोमवार तड़के यह जानकारी दी। न्यायाधीश का 27 अप्रैल को अफगानिस्तान की सीमा से लगे टैंक और डेरा इस्माइल (DI) खान जिले के पास अपहरण कर लिया गया था।

 

न्यायाधीश के वाहन चालक को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया था। घटनास्थल से वाहन को बरामद कर लिया गया। केपीके पुलिस के आतंकवाद निरोधक विभाग ने बताया कि न्यायाधीश को कैद से बिना शर्त मुक्त कर दिया गया और वह सुरक्षित एवं स्वस्थ घर पहुंच गए हैं। बैरिस्टर सैफ ने कहा कि केपीके सरकार सुरक्षा बलों के साथ मिलकर आतंकवाद के खिलाफ सफलतापूर्वक लड़ रही है। पुलिस ने एक दिन पहले कहा था कि न्यायाधीश के अपहरण की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News