कोरोना वायरस के चलते श्रीलंका ने भारत में बौद्ध तीर्थ यात्रा स्थगित की

punjabkesari.in Monday, Mar 09, 2020 - 10:59 PM (IST)

कोलंबोः श्रीलंका ने कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते सोमवार को भारत की बौद्ध तीर्थ यात्रा स्थगित कर दी। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अनिल जसिंघे ने बताया कि इस तीर्थ यात्रा में अधिकतर बुजुर्ग शामिल होते हैं और उनके विषाणु से संक्रमित होने का सबसे अधिक खतरा है। उल्लेखनीय है कि इस धार्मिक यात्रा को ‘‘दम्बादिवा वंदना'' के नाम से जाना जाता है और इसके तहत तीर्थ यात्री भारत में बोधगया, वाराणसी और सारनाथ एवं नेपाल के लुम्बिनी का दर्शन करते हैं। 

श्रीलंकाई सरकार का यह कदम कोरोना वायरस के संक्रमण के लिए किए गए एहतियाती उपायों का हिस्सा है। इसके तहत श्रीलंकाई एयरलाइंस ने चीन और सऊदी अरब से आने वाली सभी उड़ानों को अनिश्चित काल के लिए स्थगित कर दिया है और दक्षिण कोरिया, ईरान और इटली से आने वाले यात्रियों को पूर्वी प्रांत में बने पृथक केंद्र में भेजा जा रहा है। 

श्रीलंका में कोरोना वायरस के संक्रमण से किसी की मौत नहीं हुई हैं लेकिन केंद्रीय बैंक ने पर्यटन और निर्यात पर इसका विपरीत प्रभाव पड़ने की चेतावनी दी है। श्रीलंका में कोरोना वायरस से संक्रमण का एक मामला सामने आया था। संक्रमित चीनी महिला पर्यटक को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News