88 साल के "लव बर्डस" ने साथ रहकर दी कोरोना को मात , Photo viral

punjabkesari.in Tuesday, Apr 14, 2020 - 04:17 PM (IST)

मैड्रिडः कोरोना वायरस वैसे तो हर आयु वर्ग के लिए खतरा है लेकिन इसे बच्चों और बुजुर्गों के लिए अधिक खतरनाक माना जा रहा है। लेकिन कुछ बुजुर्ग लोगों ने इस किलर वायरस को मात उम्र के मिथ को गलत साबित कर दिया है। एसा ही एक बुजुर्ग लव बर्डस का मामला स्पेन से सामने आया है जिसकी तस्वीर लोगों के चेहरे पर मुस्कान बिखेर रही है। यह तस्वीर है 88 वर्षीय एक जोड़े की हैजिन्होंने कोरोना महामारी को एक साथ मात दी है। इस जोड़े की एक तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वे अपने घर की बालकनी से हाथ हिलाते दिख रहे हैं।

 

कोरोना की चपेट में आए जोस प्रीटो और उनकी पत्नी जी.मतास दोनों ही 88 वर्ष के हैं। लेकिन अब उन्हें इसी सप्ताह अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है । हॉस्पिटल स्टाफ ने उन्हें एक ही कमरे में रहने की इजाजत दे दी थी क्योंकि इस बुजुर्ग जोड़े ने बताया था कि वे एक दूसरे को मिस कर रहे हैं। इस जोड़े की सात बेटियां हैं। वे बताती हैं कि उनके माता-पिता एक दूसरे अलग नहीं रह सकते। प्रीटो को खांसी और बुखार की शिकायत हुई जिसके बाद उन्हें 14 मार्च को मैड्रिड के रेड क्रॉस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

 

उनकी पत्नी को भी कुछ देर के बाद ही अस्पताल ले जाना पड़ा। दोनों कोविड19 से संक्रमित पाए गए। अस्पताल की डॉक्टर ने दोनों को साथ में रहने की इजाजत दे दी क्योंकि दोनों को फीवर था लेकिन स्थिति गंभीर नहीं थी। उल्लेखनीय है कि स्पेन में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 164,153 पॉजिटिव केस हैं जबकि 16,782 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना ने यहां की बुजुर्ग आबादी को सबसे अधिक प्रभावित किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News