उ.कोरिया के किसी भी प्रकार के हमले से निपटने के लिए तैयार: द.कोरिया

punjabkesari.in Thursday, Aug 10, 2017 - 11:42 AM (IST)

सोल: दक्षिण कोरियाई सेना ने उत्तर कोरिया के उस बयान को अमरीका-दक्षिण कोरिया संबंधों के लिए एक चुनौती बताया है जिसमें उसने अमरीका प्रशांत क्षेत्र स्थित गुआम में मिसाइल हमला करने की योजना पर काम करने की बात कही है।  

दक्षिण कोरिया किसी भी प्रकार की चुनौती से निपटने के लिए तैयार
सेना प्रमुख के प्रवक्ता रोह जे-चोन ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दक्षिण कोरिया किसी भी प्रकार की चुनौती से निपटने के लिए तैयार है। सेना ने हालांकि अभी तक उत्तर कोरिया में किसी भी प्रकार की उकसाऊ या संदेहजनक गतिविधि नजर आने से इंकार किया है। इससे पहले उत्तर कोरिया ने कल कहा कि वह प्रशासनिक रूप से अमरीका के अधीन प्रशांत महासागर के पश्चिमी भाग में स्थित गुआम द्वीप पर मिसाइल हमले की योजना पर विचार कर रहा है।

उत्तर कोरिया का यह बयान अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के उस बयान के बाद आया है जिसमें ट्रंप ने कहा था कि उत्तर कोरिया अगर अमरीका को धमकाना जारी रखता है तो उसे ऐसे विध्वंस का सामना करना होगा जो दुनिया ने कभी नहीं देखा होगा। गुआम की आबादी लगभग 163,000 लोगों की है और वहां एक अमरीकी सैन्य अड्डा भी है जिसमें एक पनडुब्बी स्क्वाड्रन, एक हवाईअड्डा और एक कोस्ट गार्ड समूह शामिल है। अमरीका और उत्तर कोरिया के बीच तेजी से बढ़ रहे तनाव का वित्तीय बाजारों पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है। अमरीकी अधिकारियों और विश्लेषकों ने चेतावनी दी है कि देश उत्तर कोरिया के साथ बयानबाजी के झगड़ों में शामिल न हों।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News