सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं दुबई की लापता राजकुमारी की नई तस्वीरें, मच गई सनसनी

punjabkesari.in Wednesday, May 26, 2021 - 12:39 PM (IST)

दुबई: दुबई की लापता राजकुमारी लतीफा अल मकतूम (35) एक बार फिर सुर्खियों में हैं। लतीफा की नई तस्‍वीरों ने एक बार फिर सोशल मीडिया पर सनसनी मचा दी है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर दो अलग-अलग अकाउंट से ये तस्वीर पोस्ट की गई हैं। लतीफा पिछले कई महीनों से गायब हैं और उनकी कोई जानकारी नहीं मिल रही थी। यूएई से भागने की कोशिश के बाद प्रिंसेज लतीफा को  तीन साल पहले कैद कर लिया गया था। प्रिंसेज ने फरवरी महीने में एक वीडियो जारी कर बताया था कि उन्‍हें बंधक बनाकर रखा गया है। 

PunjabKesari

दो इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट की गई तस्वीरों में  लतीफा दुबई के एक शॉपिंग मॉल में दो  महिलाओं के साथ बैठी नजर आ रही हैं। हालांकि वायरल  तस्वीर को सत्यापित नहीं किया गया है और न ही इससे जुड़ी कोई अन्य जानकारी सामने आई है। यह तस्वीर कब ली गई  इसकी पुष्टि भी नहीं हो पाई है इसके बावजूद दावा किया जा रहा है कि यह तस्वीर इसी महीने की है।   लतीफा की दोस्त ने इस बात की पुष्ट की है कि तस्वीर में दिखाई दे रही महिला लतीफा ही है। लतीफा कैंपेन ग्रुप के सह-संस्थापक डैविड हैग ने एक बयान जारी कर कहा है कि हम बताना चाहते हैं कि हमारे अभियान में संभावित रूप से यह महत्वपूर्ण और सकारात्मक विकास का संकेत है और इस बारे सही वक्त पर बयान जारी किया जाएगा।

PunjabKesari
 

बता दें कि लतीफा दिसंबर 2018 के बाद पहली बार किसी सार्वजनिक स्थान पर दिखाई दी हैं। इससे पहले वह पूर्व आयरिश राष्ट्रपति मैरी रॉबिन्सन के साथ एक स्टेज फोटो में दिखाई दी थीं। मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार लतीफा को दुबई के विला प्रिजन में रखा गया था जहां  सशस्त्र गार्ड 24 घंटे उनकी निगरानी किया करते थे। लेकिन अब उन पर से निगरानियों को हटा दिया गया है और वह अपने दोस्तों से मिल सकती हैं।

 

जानें कौन हैं राजकुमारी और क्या है मामला?
राजकुमारी लतीफा दुबई के शासक और यूएई के प्रधानमंत्री शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की बेटी हैं। राजकुमारी अल मकतूम के 30 बच्चों में से एक हैं। लतीफा ने लगातार 7 सालों तक भागने की कोशिश की।पहली बार  प्रिसेंस ने 16 साल की उम्र में ही भागने का प्रयास किया लेकिन पकड़ी गईं। इस साल फरवरी में लतीफा ने अपना एक वीडियो शूट कर कई किस्से सुनाए थे। लतीफा के मुताबिक उस समय उन्हें पकड़ लिया गया था और तीन साल तक जेल में टॉर्चर किया गया। लतीफा ने वीडियो में अपने पिता को काफी क्रूर भी बताया था।

PunjabKesari

लतीफा से पहले भी दुबई के शासक की एक अन्य बेटी भी भागने की कोशिश कर चुकी है।  लतीफा से बड़ी राजकुमारी शम्सा ने 2000 में ब्रिटेन के सरे एस्टेट से भागने की कोशिश की थी। कुछ हफ्ते बाद 19 साल की शम्सा को कैंब्रिज से पकड़कर दुबई लाया गया था। यह मामला आज भी अनसुलझा है क्योंकि यूके की पुलिस को जांच के लिए दुबई आने की अनुमति नहीं मिली। भागने की कोशिश के बाद से शम्सा अबतक सार्वजनिक जीवन में नहीं देखी गई हैं। शम्सा के बाद लतीफा ने सात सालों के दौरान कई बार भागने की असफल कोशिश की जिसमें एक बार वह कामयाब भी रहीं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News