मेक्सिको बार्डर पर मिली बाप-बेटी की लाशें, तस्वीरें देख दहल गई दुनिया (Pics)

punjabkesari.in Thursday, Jun 27, 2019 - 11:36 AM (IST)

वॉशिंगटनः अमेरिका और मेक्सिको के बीच फंसे शरणार्थियों की हालत बद से बदतर होती जा रही है। एक से दूसरे देश जाने के बीच कई ऐसे मंजर और खबरें सामने आ रही हैं जिनके बारे में जानकर दिल दहल जाता है। इन दिनो मेक्सिको बार्डर पर मिली एक बाप-बेटी की फोटो ने पूरी दुनिया में सनसनी मचा रखी है। सोशल मीचिया पर ये फोटो तेजी से वायरल हो रही है जिसे देखकर लोग सन्न हैं।

PunjabKesari

उत्तर अमेरिका की सीमा से लगी रियो ग्रांडे नदी के किनारे एक पिता और बेटी की लाश बरामद हुई है। इस तस्वीर ने तीन साल पहले सामने आई अयलान कुर्दी की उस तस्वीर की याद दिला दी है जिसमें तीन साल का बच्चा समुद्र किनारे मृत पाया गया था।तस्वीर में देख सकते हैं कि किस तरह से 2 साल की बच्ची का सिर उसके पिता की टीशर्ट के भीतर है।ऐसा लगता है कि जिंदगी के आखिरी पल में पिता-पुत्री एक दूसरे को गले लगाए हुए थे।

PunjabKesari

खबार ला जोर्नडा के लिए ले ड्यूक की रिपोर्टिंग के अनुसार, 23 वर्षीय ऑस्कर अलबर्टो मार्टिंज रमिरेज इसलिए हताश था क्योंकि अल सल्वाडोर का परिवार शरण पाने के लिए अमेरिकी अधिकारियों के सामने खुद को पेश करने में असमर्थ था।ऐसे में वह अपनी बेटी वेलेरिया के साथ रविवार को नदी में गया। अलबर्टो ने बच्ची को नदी के अमेरिकी तट पर खड़ा कर दिया और अपनी पत्नी तानिया वैनेसा ओवलोस को लाने के लिए वापस जाने लगे, लेकिन उसे दूर जाते देख लड़की खुद पानी में कूद गई।

PunjabKesari

अलबर्टो वापस आ गए और उन्होंने वेलेरिया को पकड़ लिया लेकिन पानी के बहाव में दोनों बह गए।समाचार एजेंसी एपी के अनुसार अलबर्टो की मां रमिरेज ने बताया, मैंने इन सभी को जाने से मना किया था लेकिन वह नहीं माने।लड़की ने छलांग लगाकर अलबर्टो तक पहुंचने की कोशिश की, लेकिन जब तक अलबर्टो उसे पकड़ पाते तो वह आगे बढ़ गई और वह बाहर नहीं निकल पाई।

PunjabKesari

अलबर्टो ने उसे अपनी शर्ट में डाल दिया और मुझे लगता है कि उसने खुद से कहा, मैं बहुत दूर आ गया हूं और उसके साथ जाने का फैसला किया। मेक्सिको के राष्ट्रपति आंद्रेस मैनुअल लोपेज़ ओबराडोर ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता में कहा - यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसा हो रहा है। बीते दिनों एक भारतीय मूल की 7 वर्षीय बच्ची के भी एरिजोना के रेगिस्तान में मारे जाने की खबर आई थी।

PunjabKesari

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News