शेख हसीना ने लगातार चौथी बार ली बांग्लादेश के प्रधानमंत्री पद की शपथ

punjabkesari.in Monday, Jan 07, 2019 - 04:32 PM (IST)

ढाकाः अवामी लीग पार्टी की नेता शेख हसीना ने आज रिकॉर्ड चौथी बार बांग्लादेश के प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ली। उनकी पार्टी सत्तारूढ़ गठबंधन ने 30 दिसंबर के चुनावों में चुनावों में 90 प्रतिशत से ज्यादा सीटों पर जबर्दस्त जीत हासिल की थी। इन चुनावों में एक व्यक्ति द्वारा कई वोट डालने, मतदाताओं को डराने-धमकाने और हिंसा की घटनाएं सुर्खियों में रही थीं। हसीना एवं सत्ता पर काबिज उनकी पार्टी अवामी लीग ने इन आरोपों का खंडन किया है।
PunjabKesari
बृहस्पतिवार को उन्हें चौथी बार सदन का नेता चुना गया। बांग्लादेश के संस्थापक बंगबंधु शेख मुजीबुर रहमान की बेटी हसीना को कई लोग देश की लौह महिला बुलाते हैं। रविवार को बांग्लादेश में प्रधानमंत्री हसीना ने 47 सदस्यीय मंत्रिपरिषद का गठन किया, जिसमें कई नए चेहरे शामिल हैं। क्षा मंत्रालय जैसे बड़े मंत्रालयों को हसीना के अपने पास ही रखने की अटकलों के बीच कई अनुभवी नेताओं को मंत्रिपरिषद से बाहर रखा गया।
PunjabKesari
अवामी लीग नीत महागठबंधन की प्रमुख सहयोगी जातीय पार्टी ने शुक्रवार को तय किया था कि वह संसद में विपक्ष की भूमिका में रहेगी। पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया नीत मुख्य विपक्षी पार्टी बीएनपी ने आम चुनावों के नतीजों को मानने से इनकार कर दिया था।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News