फिलीपींस: सुरक्षा बलों ने 15 आतंकवादियों को मार गिराया

punjabkesari.in Sunday, Jun 10, 2018 - 09:54 PM (IST)

मनीला : फिलीपींस के मागुइनदनाओ में आतंकवादियों की बम फैक्ट्री पर रविवार को सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कम से कम 15 आतंकवादी मारे गए। सैन्य कमांडर ब्रिगेडियर जनरल सीरीलिटो सोबेजाना ने बताया कि मागुइनदनाओ के लिगुआसन मार्श में आतंकवादी संगठन बैंग्सामोरो इस्लामिक फ्रीडम फाइटर्स (बीआईएफएफ) की बम बनाने की फैक्ट्री पर हवाई हमलों और जमीनी कार्रवाई में कम से कम 15 आतंकवादी मारे गए।

उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने तड़के यह अभियान शुरू किया और उस समय इलाके में 10 से 100 आतंकवादी मौजूद थे। जनरल सोबेजाना ने बताया कि 15 आतंकवादियों के मारे जाने की पुष्टि की जा चुकी है और 10 घायल हैं। दो आतंकवादियों को गिरफ्तार भी किया गया है। उन्होंने बताया कि दक्षिणी लिगुआसन में आतंकवादियों की प्रमुख बम फैक्ट्री को नेस्तनाबूत कर दिया गया है जो उनके लिए बड़ी क्षति है।

गौरतलब है कि फिलीपींस की सेना ने बीआईएफएफ को अबु सैयाफ और माउते समूह की तरह आतंकवादी संगठन के रूप में सूचीबद्ध कर रखा है। सेना के मुताबिक इस संगठन के कुल 300-400 सदस्य हैं। सेना का कहना है कि पिछले वर्ष मरावी पर पांच महीने तक कब्जा करने के बाद आतंकवादी संगठन भविष्य के हमलों के लिए फिर से एकजुट हो रहे हैं और नए सदस्यों की भर्ती भी कर रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News