सऊदी किंग निर्माणाधीन बिजनेस हब में पहुंचे छुट्टियां मनाने

punjabkesari.in Wednesday, Aug 01, 2018 - 12:58 PM (IST)

रियादः सऊदी अरब का शाही परिवार हर साल गर्मियों की छुटि्टयां देश के बाहर बिताता है। सऊदी किंग मोहम्मद बिन सलमान इश बार निर्माणाधीन बिजनेस हब नियोम में छुटि्टयां मनाने के लिए पहुंचे हैं।  इन जगहों में फ्रेंच रिविएरा, दक्षिणी स्पेन और मोरक्को आदि  शामिल हैं। बता दें कि सऊदी अरब में 500 बिलियन डॉलर (32 लाख करोड़ रुपए) से नियोम में व्यापारिक जोन बनाया गया है। 

सऊदी किंग ने पिछले साल 26,500 वर्ग किलोमीटर क्षेत्र में हाईटेक हब बनाने की घोषणा की थी। इसका मकसद रोजगार पैदा करना और विदेशी निवेश बढ़ाना था। अधिकारियों की सूत्रों के मुताबिक, जापान की सॉफ्टबैंक समेत कई कंपनियां नियोम में निवेश करने के लिए तैयार हैं। सऊदी की न्यूज एजेंसी ने बताया, किंग नियोम में कुछ वक्त गुजारेंगे। हालांकि उन्होंने ज्यादा जानकारी देने से इंकार कर दिया।

सूत्रों के मुताबिक, स्थानीय कंस्ट्रक्शन कंपनियों को फरवरी में ताबुक शहर से 150 किलोमीटर दूर पांच महल बनाने के लिए कहा गया है। ये महल किंग, क्राउन प्रिंस और अन्य वरिष्ठ शाही लोगों के लिए बनने थे। रॉयटर्स के मुताबिक, इन इमारतों की डिजाइन मोरक्को की आधुनिक और पारंपरिक तकनीक के तहत बनाने का आदेश था। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News