यह लड़की दुनिया के लिए बन गई अनोखी मिसाल !

punjabkesari.in Monday, Sep 04, 2017 - 02:29 PM (IST)

मॉस्कोः कहते हैं कि अगर मन में कुछ ठान लिया जाए तो हर मुश्किल राह आसान हो जाती है। किसी ने ठीक ही कहा है कि  हिम्मत करने वालों की कभी हार नहीं होती’। इसका जीवंत मिसाल है रूस के की यह लड़की। रूस के स्टावरोपोल की रहने वाली ‘वेरा शुल्ज’ 2014 में ‘एनोरेक्सिया’ नामक बीमारी से पीड़ित थीं और उनका वजन  सिर्फ 33 किलो रह गया था, लेकिन 3 साल तक जिम में कड़ी मेहनत के बाद वेरा अब जिम में ही फिटनेस ट्रेनर बन चुकी हैं। 
PunjabKesari
तीन साल पहले एनोरेक्सिया से वेरा को ‘इटिंग डिसाऑर्डर’ हो गया था, जिसके चलते वेरा का वजन सिर्फ 33 किलो रह गया था। बीमारी की वजह से वेरा हमेशा खुद को थका हुआ महसूस करती थीं। वेरा को रोजमर्रा के कामों में भी दिक्कत का सामना करना पड़ता था।  
PunjabKesari
वेरा के मुताबिक बीमारी के दिनों में उन्हें हमेशा हवा कि कमी महसूस होती थी जिससे वो कई बार बेहोश भी हो जाती थीं। यहां तक की 5वीं मंजिल स्थित अपने कमरे तक पहुंचने में उन्हें 1 घंटा लग जाता था क्योंकि उस वक्त बिल्डिंग में लिफ्ट नहीं थी।
PunjabKesari
वेरा की फैमिली इस बात का अंदाजा ही नहीं लगा पाई कि उनकी बेटी अंडर-वेट है, सबको लगता था कि वेरा जानबूझकर भूखी रहती है।  इसके बाद वेरा ने जिम करने की ठानी और यहीं से उनकी जिंदगी में बदलाव आने शुरू हो गए। 3 साल तक जिम में मेहनत करने के बाद अब वेरा का वजन 60 किलो तक पहुंच गया है।  वेरा अब एक सक्सेसफुल फिटनेस ट्रेनर बन चुकी हैं।
PunjabKesari
ट्रेनिंग देने के साथ ही वो क्लाइंट्स को मानसिक रूप से भी बदलाव के लिए तैयार करती हैं। वेरा अपने ट्रांसफर्मेशन की फोटोज सोशल मीडिया पर भी शेयर करती हैं। इंस्टाग्राम पर भी लाखों लोग वेरा को फॉलो करते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News