रोहिंग्या का वीडियो पोस्ट करना इस खूबसूरत लड़की को पड़ा महंगा

punjabkesari.in Wednesday, Oct 04, 2017 - 11:43 AM (IST)

यंगून: म्यामां की एक सुंदरी का कहना है कि रोहिंग्या मुस्लिम चरमपंथियों पर एक ग्राफिक वीडियो पोस्ट करने पर उनसे सौंदर्य स्पर्धा में मिला उनका ताज छीन लिया गया है। वीडियो में रखाइन राज्य में हुई साम्प्रदायिक हिंसा के लिए मुस्लिम रोहिंग्या चरमपंथियों को जिम्मेदार ठहराया गया है। म्यामां की सेना पर रखाइन में रोहिंग्याओं के खिलाफ ‘जातीय सफाया’ अभियान चलाने के आरोप लगे हैं। 25 अगस्त के बाद से इस राज्य से मुस्लिम समुदाय के पांच लाख से ज्यादा लोग सीमा पार कर बांग्लादेश चले गए।  PunjabKesari
इस हिंसा पर हो रही वैश्विक निंदा को देखते हुए, म्यामां अधिकारियों ने इस सुरक्षा अभियान का ²ढ़ता से बचाव किया है और इसे रोहिंग्या चरमपंथियों द्वारा पिछले महीने पुलिस चौकियों पर किए गए हमले की न्यायसंगत जवाबी कार्रवाई बताया है।  मिस ग्रांड म्यामां श्वे यान शी ने पिछले हफ्ते अपने फेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो में रोहिंग्या चरमपंथियों पर एक मीडिया अभियान’’ चलाकर विश्व को चकमा देने का आरोप लगाया है ताकि सब च्च्उन्हें ही उत्पीड़ित’’ समझें।  
PunjabKesari
कैमरे पर दिए गए उनके बयान के बीच-बीच में लोगों के खून से सने चेहरे, बच्चों की नग्न तस्वीरें और एआरएसए (अराकान रोहिंग्या साल्वेशन आर्मी) द्वारा पोस्ट किए वीडियो की ग्राफिक छवियां डाली गई हैं। रविवार को सौंदर्य स्पर्धा आयोजित करने वाली संस्था ने घोषणा की कि श्वे यान शी द्वारा अनुबंध के नियम तोडऩे के कारण उनका खिताब छीन लिया गया। हालांकि अपने बयान में उन्होंने रखाइन के संबंध में पोस्ट किए गए इस वीडियो का जिक्र नहीं किया है।  फेसबुक पर ही मंगलवार को अपना जवाब पोस्ट करते हुए श्वे यान शी ने कहा कि यह आरोप बेबुनियाद’’ है और रोहिंग्याओं पर की गई टिप्पणी के कारण ही यह कदम उठाया गया है।  
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News