पाकिस्तान में 126 साल पुराने शिवमंदिर का जीर्णोद्धार, भक्तों के लिए खोला

punjabkesari.in Friday, Jan 29, 2021 - 08:39 PM (IST)

इंटरनेशलन डेस्कः पाकिस्तान ने सिंध प्रांत में स्थित हैदराबाद में 126 साल पुराने शिव मंदिर को जीर्णोद्धार के बाद भक्तों के लिए खोल दिया गया। इतना ही नहीं इस मंदिर का प्रशासकीय नियंत्रण क्षेत्र के एक हिंदू संगठन को सौंप दिया गया। पाकिस्तान के अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पाकिस्तान के बेनामी संपत्ति ट्रस्ट बोर्ड, जो कि देश के अल्पसंख्यकों के धर्मस्थलों की देखरेख करता है। ट्रस्ट ने बताया कि उसने हाल ही में पाकिस्तान के दर्जनों मंदिरों का नवीनीकरण किया है।

गोस्वामी पुरुषोत्तम घर, निहाल घर है नाम
बोर्ड ने बताया कि 126 साल पुराने शिवमंदिर को गोस्वामी पुरुषोत्तम घर निहाल घर के नाम से जाना जाता है। यह सिंध प्रांत के हैदराबाद शहर में स्थित है। इसका हाल ही में जीर्णोद्धार करने के बाद इसे दर्शनाथियों के लिए खोल दिया गया है। बोर्ड ने बताया कि हिंदू श्रद्धालु मंदिर में अच्छे से धार्मिक अनुष्ठान कर सकें, इसलिए इस आसपास की कुछ और जमीन इसमें मिलाकर मंदिर का दायरा बढ़ाया गया है।

बता दें, पाकिस्तान से अक्सर हिंदू व अन्य धर्मस्थलों को तोड़े जाने, जबरन धर्मांतरण कराने, अल्पसंख्यका हिंदुओं पर जुल्म करने जैसी खबरें आती रहती हैं, लेकिन बोर्ड के मंदिर जीर्णोद्धार कार्यक्रम की खबर आशाप्रद है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News