लंदन हमले के बाद मदद को आगे आया मुस्लिम शख्स

punjabkesari.in Sunday, Mar 26, 2017 - 03:08 PM (IST)

लंदन: ब्रिटेन की संसद के बाहर हुए भयानक आतंकी हमले के बाद दिल को छ्र जाने वाली एक कहानी सामने आई है। यहां स्थित एक रेस्त्रां के मालिक ने आपातकालीन सेवा देने वाले सैंकड़ों कर्मियों को मुफ्त में भोजन कराया।   


रेस्त्रां के मालिक का नाम इब्राहिम डोगस है। मुस्लिम परिवार में जन्मे डोगस को हमले के बाद उनके तीन रेस्त्रां को बंद करने का आदेश दिया गया था। हालांकि उन्होंने उनमें से एक को खोलने का निर्णय लिया,जो कि वेस्टमिंस्टर ब्रिज से कुछ मीटर की दूरी पर है। उन्होंने रेस्त्रां खुले रखने का फैसला पुलिस अधिकारियों को खाने की जगह देने के लिए किया था।


द इंडिपेंंडेंट ने डोगस को यह कहते हुए उद्धृत किया,‘‘मैं उनमें से एक अधिकारी के पास गया और कहा कि मैं सभी रेस्त्रां बंद कर सकता हूं लेकिन मैं चाहता हूं कि आप और आपातकालीन सेवा देने वाले सभी कर्मचारी इस जगह का उपयोग मुफ्त में खाने, पीने और गर्म रहने के लिए करें।’’ अखबार के मुताबिक डोगस ने पुलिस के आपातकालीन कर्मी, लंदन एंबुलेंस सेवा और लंदन फायर ब्रिगेड के 300 से 500 लोगों को भोजन कराया। डोगस ने बताया कि उनका जन्म मुस्लिम परिवार में हुआ है लेकिन अब वह किसी धर्म को नहीं मानते हैं। ब्रिटेन की संसद के बाहर हुए हमले में 50 लोग घायल हो गए और 5 लोगों की मौत हो गई।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News