इस्लाम विरोधी कार्टून प्रतियोगिता के खिलाफ पाकिस्तान में कट्टरपंथियों की रैली

punjabkesari.in Wednesday, Aug 29, 2018 - 04:50 PM (IST)

लाहौरः पाकिस्तान में हाल में हुए आम चुनावों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले इस्लामी समूह के सदस्य डच सांसद गीर्ट विल्डर्स के खिलाफ रैली के लिये इस्लामाबाद पहुंच रहे हैं। विल्डर्स नवंबर में पैगंबर मोहम्मद के कार्टून की एक प्रतियोगिता कराने की योजना बना रहे हैं। इस्लामी संगठन उनके इस कदम का विरोध कर रहे हैं।

समूचे पाकिस्तान में मुसलमान इस प्रतियोगिता की आलोचना कर रहे हैं और इसे इस्लाम को बदनाम करने की साजिश बता रहे हैं क्योंकि अल्लाह या पैगंबर मोहम्मद का भौतिक चित्रण, भले ही सकारात्मक रूप में क्यों न किया गया हो, उनके मकाहब में र्विजत है।  पाकिस्तान के नवनिर्वाचित प्रधानमंत्री इमरान खान के लिये आज की रैली पहला इम्तिहान साबित होगी कि वह 25 जुलाई को हुए चुनावों में उनका समर्थन करने वाली पार्टी तहरीक-ए-लबैक से कैसे निपटते हैं। 

खान ने इस कार्टून प्रतियोगिता के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय समर्थन मांगा था और उनकी सरकार ने डच राजदूत के समक्ष विरोध भी दर्ज कराया था लेकिन उनके निष्कासन की मांग पर अभी इनकार किया है। तहरीक-ए-लबैक ने 2017 में एक संवैधानिक विधेयक में पैगंबर मोहम्मद का संदर्भ दिये जाने पर इस्लामाबाद में रैली के जरिए आम जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया था।       


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News