See More

Corona fear: इटली के घरों में बंद लोग इस तरह बढ़ा रहे अपना हौंसला, देखें शानदार वीडियो

2020-03-19T13:53:23.873

इंटरनेशनल डेस्कः चीन के बाद कोरोनो वायरस का सबसे ज्यादा कहर इटली में देखा जा रहा है। इस वायरस संकट के बीच इटालियंस मनोबल को बढ़ाने के लिए लोग अपनी खिड़कियों और बालकनियों में गीत गाते हुए दिखाई दिए। लोकप्रिय इतालवी गीत सुनसान गलियों में गूंजता रहा। लोगों ने बालकनियों और छतों पर पोस्टर लटकाए।इटली सरकार ने लोगों की आवाजाही पर रोक लगाने का आदेश दिया। इटली में कोरोना वायरस आग की तरह फैल गया है। इस वायरस के चलते अब तक 1266 लोगों की जान चली गई है।मरने वालों संख्या लगातार वृद्धि हो रही है। इटली में पिछले 24 घंटे में475 लोगों की जान गई है।

 

कोरोना वायरस से हो रही लगातार मौत के चलते यहां के लोग डर से सहम गए हैं, सभी अपने घरों के अंदर कैद हैं। इटली के प्रधानमंत्री ने कहा है कि कम से कम 1.6 करोड़ लोगों को लॉकडाउन किया गया है और उन पर कई तरह की पाबंदियां लगाई गई हैं। ऐसे में बालकनी में लोगों के गाने के कई वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग अपनी बालकनी से म्यूजिक बजाकर एक-दूसरे का हौसला बढ़ा रहे हैं। वह अपने म्यूजिक के माध्यम से ये बताने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर हम साथ हैं तो इस वायरस से लड़ सकते हैं।

 

इटली के टस्कनी के एक शहर सिएना के निवासी अपनी बालकनी और खिड़कियों पर आ गए और गुरुवार की शाम एक साथ म्यूजिक और गाना गाने लगे। ये वीडिया तेजी से ट्विटर पर वायरल हो रहा है। अब तक वीडियो को करीब 77,000 से अधिक बार देखा गया है और करीब 23,000 से अधिक बार शेयर किया गया है। लोगों का कहना है देश में तेजी से पांव फैला रहे हैं कोरोना वायरस की वजह चारों ओर दहशत फैली है। इस वजह से आम लोग काफी चिंता और डर में हैं। एक-दूसरे को खुश करने के लिए लोग ऐसा कर रहे हैं । लोग पेनिक और डरा हुआ महसूस न करें, इसके लिए कई लोग मोटिवेशनल धुन भी बजा रहे हैं।
 


Tanuja

Related News