पॉवर बढ़ाने के लिए रूसी राष्ट्रपति करते हैं ये काम, जान कर हो जाएंगे रोंगटे खड़े !

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 03:04 PM (IST)

मॉस्कोः रूस के एक लोकल टीवी चैनल ‘कैपिटलिस्ट टीवी’ ने राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन के बारे में चौंकाने वाला खुलासा किया है। चैनल का दावा है कि पुतिन सैक्स पावर बढ़ाने के लिए साइबेरिया के हिरणों के सींग के खून से नहाते हैं। चैनल का यह भी दावा है कि पिछले साल पुतिन के लिए इन हिरणों के सिर से करीब 70 किलो सींग काटे गए थे। साइबेरिया में पाए जाने वाले इन बारहसिंगा के सींग से निकलने वाले खून को सैक्स पावर बढ़ाने वाली दवा माना जाता है।
PunjabKesari
दावा किया जाता है कि इस खून से नहाने पर कई तरह की शारीरिक बीमारियां भी ठीक होतीं हैं। इसी के चलते बेरहमी से इन हिरणों के सींग काट लिए जाते हैं और इनका खून बेचा जाता है। अधिकतर लोग यह खून पीते भी हैं। इसके अलावा कटे सींग को पीसकर उसका पॉऊडर भी बनाया जाता है। इसे खाने से भी सैक्स पावर बढ़ाने का दावा किया जाता है।
PunjabKesari
साइबेरिया के अतलाई माउंटेन के आसपास जंगली बारहसिंगा हिरणों की भरमार है। यहां इनके कई फॉर्म हाउस बनाए गए हैं। इन्हीं फार्म हाउस में स्लाटर हाउस भी हैं। इन स्लाटर हाउस में जिंदा हिरणों के सींग को आरी से काट लिया जाता है। हिरणों के  ब्लड को ‘वियाग्रा ब्लड’ भी कहा जाता है। इसके अलावा यह भी माना जाता है कि इस खून से महिलाओं के बुढ़ापे की गति धीमी होती है। इसके दस ग्राम की कीमत ही सैकड़ों डॉलर में होती है। इसकी काफी डिमांड भी है। इस ब्लड की सबसे ज्यादा सप्लाई साउथ कोरिया और अन्य एशियान कंट्रीज में होती है।

PunjabKesari
हिरणों के सींग काटने के लिए बकायदा ऐसे चैंबर बनाए गए हैं, जहां से हिरण हिल-डुल भी नहीं सकता। क्रूरता की सबसे भयानक हद तो यह है कि ऐसा करने से पहले हिरण को एनेस्थेसिया भी नहीं दिया जाता। इससे हिरण पूरे होशो-हवास में रहता है और बेबस होकर इस असहनीय दर्द को सहन करता है। इसके बाद हिरणों को पट्टी बांधकर छोड़ दिया जाता है। कुछ दिनों बाद हिरण के सींग फिर बढ़ने लगते हैं।

PunjabKesari


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News