Pulwama attack: जैश-ए-मोहम्मद पर भारत के डॉजियर का ''जल्द'' जवाब देगा पाकिस्तान

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2019 - 12:20 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह पुलवामा आतंकी हमले में जैश-ए-मोहम्मद की संलिप्तता और उसके देश में इस आतंकी संगठन के शिविरों की मौजूदगी की ''सटीक जानकारियों पर भारत द्वारा उसे सौंपे गये डॉजियर का'' जल्द जवाब देगा। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मोहम्मद फैसल ने यहां संवाददाताओं से कहा, ''इस पर गौर किया जा रहा है और जल्द ही जवाब दिया जाएगा।" जैश-ए-मोहम्मद ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। इस हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत ने 26 फरवरी को बालाकोट में आतंकी रोधी अभियान चलाया था।
PunjabKesari
फैसल ने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया पाकिस्तान ने ''सीमा विवाद में सैन्य, कूटनीतिक और राजनीतिक रूप से भारत को हराया है जो (सीमा विवाद) बीते कुछ दिन में कम हुआ है।" उन्होंने कहा, ''हमारी इच्छा शांति की है लेकिन जब हम बात करते हैं तो इसे कमजोरी माना जाता है।
PunjabKesari
करतारपुर साहिब गलियारे के संबंध में फैसल ने कहा कि यह प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा द्वारा शुरू की गई परियोजना है जिसके लिए पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल 14 मार्च को भारत के दौरे पर जाएगा। उन्होंने कहा कि भारत ने पहले कहा कि बैठक नयी दिल्ली में होनी चाहिए, जिस पर पाकिस्तान राजी हो गया लेकिन बाद में बैठक स्थल को बदलकर अटारी कर दिया गया। फैसल ने कहा कि पाकिस्तान भारतीय सुझाव पर फिर से सहमत हो गया और अगर 14 मार्च तक परिस्थितियां नहीं बदलती हैं तो पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल भारत का दौरा करेगा।"


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News