पाकिस्तान के शीर्ष सलाहकार दिल्ली में हुई एससीओ की बैठक में ऑनलाइन शामिल हुए

punjabkesari.in Saturday, Mar 18, 2023 - 01:08 AM (IST)

इस्लामाबाद, 17 मार्च (भाषा) पाकिस्तान के शीर्ष सलाहकार ने नयी दिल्ली में हुई शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) की बैठक में ऑनलाइन माध्यम से हिस्सा लिया।

हालांकि, इस्लामाबाद ने अबतक संगठन की उच्च-स्तरीय बैठकों के लिए अपने प्रतिनिधिमंडल को भेजने को लेकर स्थिति स्पष्ट नहीं की है। इस समय भारत के पास एससीओ की अध्यक्षता है जिसमें चीन, भारत, कजाकिस्तान, किर्गिस्तान, रूस, पाकिस्तान, तजाकिस्तान और उज्बेकिस्तान सदस्य हैं। विदेश विभाग की प्रवक्ता मुमताज जहरा बलोच ने शुक्रवार को अपने साप्ताहिक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधानमंत्री के पर्यटन और खेल मामलों के सलाहकार ऑन चौधरी ने एससीओ की पर्यटन प्रशासन के प्रमुखों की बैठक में ऑनलाइन माध्यम से पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया। उन्होंने कहा, ‘‘एससीओ का सक्रिय सदस्य होने के नाते पाकिस्तान संगठन की गतिविधियों में हिस्सा लेना जारी रखेगा और उसके नतीजों में अपना सकारात्मक योगदान देगा।’’ गौरतलब है कि एससीओ विदेश मंत्रियों की बैठक मई में गोवा में होनी है, जबकि संगठन के रक्षामंत्रियों की बैठक अप्रैल महीने में दिल्ली में होनी है।

जब उनसे एससीओ की बैठक में पाकिस्तान का शीर्ष स्तर पर प्रतिनिधित्व करने के लिए प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ और विदेश मंत्री बिलावल भुट्टो जरदारी के भारत जाने को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि उचित समय पर इसकी घोषणा की जाएगी।

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News