पाकिस्तानी सेना के बारे में आपत्तिजनक ट्वीट: इमरान खान की पार्टी के सांसद आजम स्वाति गिरफ्तार

punjabkesari.in Sunday, Nov 27, 2022 - 10:14 PM (IST)

इस्लामाबाद, 27 नवंबर (भाषा) पाकिस्तान की शीर्ष जांच एजेंसी ने सेना के अधिकारियों के खिलाफ दो महीने से भी कम समय में दूसरी बार आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी के एक वरिष्ठ नेता आजम स्वाति को रविवार को गिरफ्तार कर लिया।

सशस्त्र बलों के खिलाफ समझे जाने वाले एक विवादित ट्वीट को लेकर स्वाति को इससे पहले अक्टूबर में गिरफ्तार किया गया था।

डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, जमानत पर रिहा किये जाने के बाद, सीनेटर ने आरोप लगाया था कि हिरासत में उन्हें प्रताड़ित किया गया और दो सैन्य अधिकारियों को हटाने की मांग की थी, जिनमें से एक के बारे में शनिवार को अपनी टिप्पणी में उन्होंने अशिष्ट भाषा का इस्तेमाल किया था।

प्राथमिकी के मुताबिक, स्वाति के और दुर्भावनापूर्ण इरादे वाले तीन अन्य ट्विटर अकाउंट से देश की संस्थाओं और निवर्तमान सेना प्रमुख कमर जावेद बाजवा सहित वरिष्ठ सरकारी अधिकारियों को धमकाने वाले अभियान चलाये गये।

प्राथमिकी में कहा गया है कि इस तरह के ट्वीट पाकिस्तान को नुकसान पहुंचाने के इरादे से सशस्त्र बलों के कर्मियों के बीच दरार पैदा करने की शरारतपूर्ण हरकत है।

स्वाति ने शनिवार को रावलपिंडी में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी की एक विशाल रैली को संबोधित किया और अपनी कथित प्रताड़ना का फिर से जिक्र किया तथा बाजवा को लक्षित करते हुए सिलसिलेवार सवाल किये।

संघीय जांच एजेंसी (एफआईए) ने स्वाति को एक न्यायिक मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया, जिन्होंने उन्हें एफआईए की दो दिनों की रिमांड में दे दिया।

खान ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘वह स्तब्ध हैं कि किस तरह से हम न केवल एक अस्थिर देश की ओर, बल्कि एक फासीवादी मुल्क की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।

सबसे ज्यादा पढ़े गए

PTI News Agency

Related News

Recommended News