न्यूयॉर्क के ‘ब्रुकलिन'' संग्रहालय में घुसे प्रदर्शनकारी, लहराए ‘आजाद फिलीस्तीन'' के बैनर

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 11:48 AM (IST)

 न्यूयॉर्क: अमेरिका में सैकड़ों फिलीस्तीन समर्थक प्रदर्शनकारियों ने शुक्रवार दोपहर को न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन संग्रहालय तक मार्च किया और उसके परिसर में तंबू लगाने के अलावा इमारत की छत से ‘आजाद फलस्तीन' के बैनर लहराए। इसके बाद पुलिस ने संग्रहालय में पहुंचकर प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया।

PunjabKesari

न्यूयॉर्क शहर के पुलिस अधिकारियों की संग्रहालय के बाहर भीड़ में शामिल लोगों से मारपीट हुई और कुछ प्रदर्शनकारियों ने भी अधिकारियों पर प्लास्टिक की बोतलें फेंकीं एवं अपमानजनक नारे लगाए। इसके अलावा प्रदर्शनकारियों ने भव्य ‘बीक्स आर्ट्स संग्रहालय' की सीढ़ियों पर हाथ में बैनर लेकर फलस्तीनी ध्वज लहराने के साथ जोरदार नारे लगाए। यह शहर का दूसरा सबसे बड़ा संग्रहालय है।

 

PunjabKesariरैली की शुरुआत शुक्रवार दोपहर में ‘बार्कलेज सेंटर' की सड़क पर हुई। रैली में शामिल लोग ढोल बजाते और नारे लगाते हुए लगभग एक मील दूर संग्रहालय की ओर बढ़े। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए वीडियो में संग्रहालय के गार्ड बढ़ती भीड़ को रोकने के लिए इसके दरवाजे सुरक्षित करने की कोशिश करते दिख रहे हैं जबकि प्रदर्शनकारी अंदर जाने के अन्य रास्ते ढूंढ़ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News