फ्रांस की नेशनल असेंबली में सांसद ने लहराया फिलीस्तीनी झंडा, निष्कासित होने पर किया डांस (Video)

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2024 - 08:17 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः  फ्रांस की नेशनल असेंबली में  मंगलवार को उस समय हंगामा मच गया जब कट्टर वामपंथी लेस इनसोमिस (एलएफआई) पार्टी के एक प्रतिनिधि सेबेस्टियन डेलोगू ने गाजा की स्थिति की ओर ध्यान आकर्षित करने के लिए फिलिस्तीन का झंडा लहराया । इसके  बाद  असेंबली  प्रमुख ने संसद के निचले सदन के दोपहर के सत्र को स्थगित कर दिया । नेशनल असेंबली की अध्यक्ष येल ब्राउन-पिवेट ने सत्र स्थगित करते हुए कहा, "यह बर्दाश्त योग्य नहीं है।"

PunjabKesari

 

 

 फिलीस्तीनी झंडा रखने के कारण  फ्रांसीसी संसद से निष्कासित होने के बाद  सांसद सेबेस्टियन डेलोगो रैली में शामिल हुए और नाचते हुए कहा मेरा खून फिलीस्तीनी है।एलएफआई पार्टी ने बाद में सोशल नेटवर्क एक्स पर कहा, "हम हर समय, हर जगह शांति की आवाज उठाते रहेंगे।" पार्टी ने इस घटना का वीडियो भी पोस्ट किया यह घटना उस समय हुई जब जूनियर व्यापार मंत्री फ्रैंक रीस्टर गाजा की स्थिति के बारे में एक प्रश्न का उत्तर दे रहे थे, जहां हमास आतंकवादियों के खिलाफ इजरायल के हमले से नागरिकों की मौत के कारण वैश्विक निंदा हुई है।

PunjabKesari

बता दें कि इस बीच यूरोपीय संघ के इजराइल के साथ बढ़ते मतभेद के बावजूद र स्पेन, नॉर्वे और आयरलैंड ने मंगलवार को फिलीस्तीन राष्ट्र को आधिकारिक रूप से मान्यता दे दी। यूरोपीय संघ में शामिल देश इजराइल पर गाजा में हमले रोकने के लिए लगातार दबाव बना रहे हैं। 140  देशों ने फिलीस्तीन राष्ट्र को मान्यता दी है लेकिन किसी बड़े पश्चिमी देश ने अब तक ऐसा नहीं किया है। वहीं, इजराइल ने इस राजनयिक कदम की आलोचना की, जिसका गाजा में इसकी आक्रामक कार्रवाई पर कोई असर नहीं पड़ेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News