कैंसर से पीड़ित प्रिंसेज ऑफ वेल्स केट, करा रही कीमोथेरेपी

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 12:01 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क : वेल्स की राजकुमारी केट ने शुक्रवार को घोषणा की कि उन्हें कैंसर हो गया है और वह कीमोथेरेपी करा रही हैं। उन्होंने अपने स्वास्थ्य पर कई हफ्तों की व्यापक अटकलों के बाद चुप्पी तोड़ी है। ब्रिटेन के भावी राजा प्रिंस विलियम की 42 वर्षीय पत्नी को जनवरी में पेट की बड़ी सर्जरी के बाद निजी लंदन क्लिनिक में लगभग दो सप्ताह तक अस्पताल में भर्ती रखा गया था। 

केट ने शुक्रवार को एक दुर्लभ वीडियो संदेश में कहा, ऐसा सोचा गया था कि उनकी हालत गैर-कैंसरयुक्त थी और सर्जरी सफल रही थी। "हालांकि," उसने कहा, "ऑपरेशन के बाद परीक्षण में कैंसर मौजूद पाया गया।"  केट ने कहा कि वह अब अपनी मेडिकल टीम की सलाह पर "निवारक कीमोथेरेपी का कोर्स" कर रही हैं।

उन्होंने यह नहीं बताया कि उन्हें किस प्रकार का कैंसर है या यह किस चरण में पाया गया, और दंपति के शाही घराने केंसिंग्टन पैलेस ने यह नहीं बताया कि ऑपरेशन क्यों आवश्यक था। केट ने महल द्वारा जारी बयान में कहा, "मैं अब उस उपचार के शुरुआती चरण में हूं।" उन्होंने जनता को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, लेकिन अपना इलाज पूरा करने के लिए "समय, स्थान और गोपनीयता" भी मांगी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News