गर्भवती महिला की स्कैन में नजर आया मृत दादा का चेहरा

punjabkesari.in Friday, Oct 02, 2015 - 03:57 PM (IST)

ब्रिटेन :दुनिया में कई अजीबोगरीब किस्से देखने को मिलते हैं लेकिन कई किस्से एेसे होते हैं जिन्हें सुनने और देखने के बाद भी विश्वास नहीं होता कि वाकई दुनिया में एेसी घटनाएं घटती हैं। पूर्वी लंदन में रहने वाली जेड के साथ भी कुछ एेसा ही हुआ जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।जब 2013 में जेड मां बनने वाली थीं तो उसने अपने गर्भ में पल रही सात माह की बच्‍ची के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लेने के लिए 4डी स्‍कैन कराया था और उसे आज भी याद हैं कि स्कैन की तस्वीरें देखकर वह हैरान रह गई थी।

उसकी सात माह की बच्ची की तस्वीरों के साथ एक और चेहरा नजर आ रहा था जो उसकी होने वाली बच्ची को चूम रहा था। जब स्कैन उन्होंने अपनी मां को दिखाया तो उसकी मां ने उस चेहरे को झट से पहचान लिया और कहा ये तो तुम्हारे दादा जैक का चेहरा हैं जिसकी वर्ष 2007 में ही मौत हो चुकी थी।

फिर कुछ महीनों के बाद जेड ने अक्‍टूबर 2013 में क्‍वींस हॉस्पिटल में अपनी बच्‍ची को जन्‍म दिया।जेड का कहना हैं वैसे तो वे इन बातों में विश्वास नहीं करती पर अपने दादा के साथ उनकी अच्‍छी यादें जुड़ी हैं शायद इसलिए एेसा कुछ हुआ था । उसकी बेटी Lacey-Mae जो अगले महीने 2 साल की हो जाएगी जिसका जन्म अक्‍टूबर 2013 में हुआ था।

 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News