पाकिस्तान: इमरान की पार्टी  PTI  ने राष्ट्रपति जरदारी और PM शहबाज की नियुक्ति को बताया ''अवैध''

punjabkesari.in Saturday, Apr 20, 2024 - 03:22 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के नेता उमर अयूब खान ने पाकिस्तान के राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी की नियुक्ति को  "अवैध" बताया है। पाकिस्तान स्थित जियो न्यूज  के अनुसार  उन्होंने यह टिप्पणी तब की जब जरदारी ने सार्थक बातचीत की आवश्यकता पर जोर दिया और ध्रुवीकरण को दूर करने और संकटग्रस्त देश के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए राजनीतिक सुलह का आह्वान किया।

 

आसिफ अली जरदारी ने यह टिप्पणी अपने पहले संसदीय संबोधन में की। संविधान के अनुच्छेद 41 का जिक्र करते हुए पीटीआई नेता ने कहा कि राष्ट्रपति महासंघ का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने कहा कि जरदारी ने अब तक पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष के रूप में अपना इस्तीफा नहीं सौंपा है। उमर अयूब खान ने कहा, ''इस सदन में कानून का उल्लंघन हो रहा है।'' उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेता होने के नाते उन्होंने एक मुद्दा उठाने की कोशिश की थी लेकिन उन्हें बोलने से मना कर दिया गया। उन्होंने आगे कहा, 'कानून के मुताबिक, विपक्षी नेता जब भी मांगता है, उसे मंच दे दिया जाता है।

 

 जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, इस बीच, PTIअध्यक्ष बैरिस्टर गोहर अली खान ने संसद के संयुक्त सत्र में उनके विरोध और हंगामे को पाकिस्तान के राष्ट्रपति को "21 तोपों की सलामी" करार दिया। उन्होंने कहा, ''हम इस राष्ट्रपति  जरदारी को नहीं पहचानते।  न केवल  यह राष्ट्रपति बल्कि प्रधान मंत्री शहबाज़ शरीफ़ और पूरी कैबिनेट की नियुक्ति भी अवैध है। खान ने कहा, "आज के सत्र में हमने जरदारी को 21 तोपों की सलामी दी।" गौहर अली खान ने आगे कहा कि उन्होंने जरदारी को अपना भाषण बीच में छोड़ने के लिए मजबूर किया। जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, शुक्रवार को हुए विरोध प्रदर्शन को अपना "लोकतांत्रिक अधिकार" बताया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News