पुलिस ने वॉन्टेड पोस्टर में लगाई आरोपी की ऐसी तस्वीर, देख कर नहीं रोक पाएंगे हंसी

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2019 - 12:36 PM (IST)

चीन: चोरों या आरोपियों की तलाश में लगाए जाने वाले वॉन्टेड पोस्टर तो देखे होंगे जिनमें पुलिस दोषी की ऐसी तस्वीर लगाती है जिससे वो आसानी से पकड़ा जा सके। लेकिन चीन की पुलिस ने एक क्रिमिनल का ऐसा वॉन्टेड पोस्टर लगाया, जिसने भी देखा वो अपनी हंसी रोक नहीं पाया। सोशल मीजिया पर इस पोस्टर को लेकर पुलिस का खूब मजाक उड़ाया जा रहा है।

जी हां, इस पोस्टर पर चाइना पुलिस ने जी किनगई नाम के आरोपी के बचपन की तस्वीर लगा दी। ये मामला चीन के जेन शियांग शहर का है जहां भीड़ में उपद्रव मचाने के आरोप में एक शख्स के खिलाफ वॉन्टेड पोस्टर निकाला गया। मौके पर इस शख्स की साफ तस्वीर नहीं मिल पाई. इस वजह से पुलिस ने उसकी बचपन की तस्वीर लगा दी। इस तस्वीर में प्राइमरी स्कूल की उम्र वाले बच्चे ने नीली रंग की शर्ट पहनी हुई है। इस पोस्टर में बच्चे की तस्वीर के साथ आरोपी का ID नंबर भी लिखा गया।

पुलिस के एक अधिकारी मिस्टर लुई का इस मामले पर कहना है कि इस पोस्टर के लिए हालिया तस्वीर मौजूद नहीं थी, इसी वजह से चोर की बचपन की फोटो लगा दी गई।उन्होंने आगे कहा कि इस आरोपी के फीचर बिल्कुल नहीं बदले हैं, आज भी इसकी नाक, आंख, कान, मुंह और आईब्रोज़ बचपन जैसी ही है। आज भी वो ऐसा ही दिखता है। हालांकि, सोशल मीडिया पर मज़ाक उड़ने के बाद पुलिस ने आरोपी के बचपन की तस्वीर हटा दी और माफी भी मांगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News