पुलिसवाले ने शर्ट उतार कर रोका बड़ा ट्रेन हादसा (देखें वीडियो)

punjabkesari.in Monday, Jul 02, 2018 - 06:02 PM (IST)

बीजिंगः एक पुलिसवाले की सूझबूझ से नासिर्फ एक बड़ा रेल हादसे को टाल दिया बल्कि सैकड़ों लोगों की जान भी बचा ली । मामला ईस्ट चीन के शिओंग काउंटी का है जहां पुलिसकर्मी ने अपनी शर्ट उतार हवा में लहराकर एक ट्रेन हादसे को रोका। इस ङघटना का एक वीडियो भी सामने आया है। वीडियो में नजर आ रहा है कि 2 पुलिस कर्मी एक रेल ट्रैक पर मौजूद हैं। तभी उन्हें एहसास होता है कि कुछ ही पलों में पटरी पर ट्रेन आने वाली है। ट्रेन के आने की आवाज सुनते ही एक पुलिसकर्मी अपनी शर्ट उतारकर ट्रेन की दिशा में दौड़ने लगता है।
 

यह पुलिसकर्मी अपनी शर्ट हवा में लहराकर ट्रेन को रुकने का इशारा करता है। ट्रेन पूरी रफ्तार से जैसे-जैसे करीब आती है पुलिसकर्मी अपनी शर्ट लहराता हुआ ट्रेन के और करीब पहुंच जाता है। काफी देर से ट्रेन रोकने का सिग्नल दे रहे पुलिसकर्मी पर आखिरकार चालक की नजर पड़ जाती है। जिसके बाद ड्राइवर ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोक देता है। ट्रेन में सवार लोगों को समझ नहीं आता कि आखिर क्यों इस पुलिसकर्मी ने एक सुनसान जगह पर बीच ट्रैक पर ट्रेन को रोक दिया।

दरअसल  जिस ट्रैक पर यह ट्रेन आ रही थी उस ट्रैक पर पहले से पेड़ गिरा हुआ था। पुलिस कर्मी ट्रैक पर पड़े इस पेड़ को हटाने की पूरी कोशिश कर रहे थे लेकिन इस बीच ट्रैक पर ट्रेन के आने का समय हो जाता है। अगर यह ट्रेन पूरी रफ्तार में ट्रैक पर गिरे विशाल पेड़ से टकराती तो निश्चित तौर से यहां एक बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन वहां मौजूद पुलिस वाले ने अपनी सूझबूझ से समय रहते ट्रेन को पेड़ से टकराने से बचा लिया। पुलिस वाले के इस बहादुरी की सभी प्रशंसा कर रहे हैं

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News