PM जस्टिन ट्रूडो ने कनाडा की संसद को किया भंग, चुनाव अभियान शुरू

9/12/2019 4:33:25 AM

ओटावा : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने संसद को भंग कर चुनाव अभियान की शुरुआत कर दी है। जानकारी के अनुसार कनाडा में इस बार के चुनावों में देश की ताकत, अर्थव्यवस्था और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दे छाए रहेंगे।

 
PunjabKesari
 

कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने वहां की संसद को भंग करने वाला फैसला लेने से पहले कनाडा के गवर्नर जनलर से मुलाकात की। इस संबंध में उन्हें सूचना दी। चुनावी कैंपेन की औपचारिक घोषणा के बाद प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, कनाडा के लोग एक बार फिर देश के लिए वोट करेंगे। ऐसे देश के लिए, जैसे देश में वे रहना चाहते हैं।

गवर्नर जनलर जूली पेलेट के आवास रिड्यू हॉल के बाहर जस्टिन ट्रूडो ने मीडियो को संबोधित किया, उन्हौंने कहा कि हमने पिछले 4 एक साथ बहुत काम किया है, लेकिन सच ये है कि यह अभी शुरुआत है। प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने कहा, अब कनाडा को बनाने के लिए लोगों के पास एक अवसर है। क्या हम अतीत की विफल नीतियों पर वापस जाएंगे, या क्या हम आगे बढ़ना जारी रखेंगे।

बता दें कि साल 2015 में कनाडा में आम चुनाव हुए थे। तब जस्टिन ट्रूडो एक नए नेता थे, उनके पास राजनीतिक अनुभव नहीं था। अब वे परिपक्व हो गए हैं, हालांकि उन्हें चुनावों में कड़ी टक्कर मिलने वाली है, उनके विपक्ष में कंजर्वेटिव पार्टी के नेता एंड्रयू स्कीर हैं।


Pardeep