इस बच्ची की फोटों देख लोग कर रहे हैं ट्रंप की अलोचना, एंकर भी नहीं रोक पाई अपने अांसू

punjabkesari.in Thursday, Jun 21, 2018 - 12:57 PM (IST)

इंटरनैशनल डेस्कः इन दिनों सोशल मीडियां पर क रोते हुए बच्चे की फोटो काफी वायरल हो रही है। इस फोटो के कारण लोग ट्रंप को बुरा-भला कह रहे है। दरअसल यह तस्वीर अमेरिकी फोटोग्राफर जॉन मूरे ने पिछले हफ्ते उस समय खींची थी, जब टेक्सास के पास पुलिस बच्ची की मां की तलाशी ले रही थी। तस्वीर सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गई। बता दें कि जॉन मूरे को उनकी फोटोग्राफी के लिए प्रतिष्ठित पुलित्सर प्राइज सहित कई पुरस्कार मिल चुके हैं। इसे फोटो को देखकर हर कोई ट्रंप की अलोचना कर रहा है।

अमेरिकी न्यूज एंकर का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में रशेल मैडो नाम की एंकर टीवी पर न्यूज पढ़ते समय भावुक हो जाती हैं और उनका गला भर जाता है। वो न्यूज तक नहीं बोल पातीं।  
PunjabKesari
रो रही इस बच्ची की यह तस्वीर पूरे सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसने लोगों को अंदर तक झकझोर दिया है। इस तस्वीर के कारण ट्रम्प सरकार की अवैध इमिग्रेंट्स के खिलाफ जीरो टॉलरेंस पॉलिसी का अमेरिका में ही विरोध शुरू हो गया है। लोग इसे अमानवीय बताकर रोकने की मांग कर रहे हैं। इस पॉलिसी के तहत उन परिवारों के बच्चों को उनके माता-पिता से अलग किया जा रहा है जो अमेरिका में अवैध रूप से दाखिल हो रहे हैं।
PunjabKesari
एक चैनल के साथ बात करते हुए मूरे ने कहा, 'वह बच्ची अपनी मां की गोद में बहुत ही सहमी हुई थी। पुलिस अफसर ने उस महिला को बच्ची को नीचे उतारने को कहा ताकि वह तलाशी ले सके। जैसे ही बच्ची को नीचे उतारा, वह रोने लगी।' मूरे ने आगे कहा, "मैं सालों से तस्वीरें खींचते आया हूं। लेकिन यह तस्वीर खींचना जिंदगी में सबसे मुश्किल पल था। मैं तीन बच्चों का पिता हूं। एक बेटी तो घुटनों के बल चलती है। तलाशी के तुरंत बाद पुलिस ने दोनों को एक वैन में ठूंस लिया। मैं बस गहरी सांस ही ले सका।"

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News