पाकिस्तान में दुल्हन ने पहने टमाटर के गहने, पूछने पर दिए मजेदार जवाब ( Video Viral)

punjabkesari.in Tuesday, Nov 19, 2019 - 12:11 PM (IST)

पेशावरः सोशल मीडिया पर पाकिस्तान की दुल्हन का वीडियो खूब सुर्खियां बटोर रहा है। वजह है दुल्हन के पहने खास गहने । पाक में एक दुल्हन को उसकी शादी में टमाटर और पाइन नट (चिलगोजे) के गहने पहने हुए पाया गया। जब दुल्हन से टमाटर के गहने पहनने का कारण पूछा गया तो उसने बड़े मजेदार जवाब दिया। दुल्हन बड़ी संजीदगी से कहती है कि आजकल सोने की कीमतें आसमान छू रही हैं और टमाटर व गोजे की भी। उसके देश में टमाटर के लिए हाय-तौबा मची हुई है ।

PunjabKesari
एक पाकिस्तानी मीडिया चैनल द्वारा फिल्माई टमाटर वाली दुल्हन का ये क्लिप पाकिस्तानी पत्रकार नैला इनायत ने साझा की है। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक दुल्हन पारंपरिक सोने के गहने पहनने के बजाय टमाटर के गहने चुनने के अपने फैसले के बारे में बात कर रही है। दुल्हन ने हार, चूड़ियों की जगह टमाटर पहना है। यहां तक ​​कि मांग-टीका और  बालियां भी।

PunjabKesari

वीडियो में एक न्यूज एंकर दुल्हन को उसकी शादी की बधाई देता है फिर उससे पूछता है कि उसने टमाटर क्यों पहने हैं। दुल्हन का कहना है कि इस समय उसके देश में टमाटर और पाइन नट्स की की वेल्यू  सोने के बराबर चल रही है । "इसलिए उसने सोने के स्थान पर टमाटर और पाइन नट्स के गहने पहने," । जब एंकर ने पूछा कि पाइन नट कहाँ हैं तो वह एक शगुन वाला लिफाफा खोलती है और पाइन नट्स निकाल कर दिखाती है जो उसके बड़े भाई ने उसे 'सलामी' (शादी के तोहफे) के रूप में भेजे थे ।

PunjabKesari

दुल्हन ने बताया कि उसके चाचा, चाची और चचेरे भाई सभी ने उपहार के रूप में उसे पाइन नट्स भेजे थे। अपने देश की अर्थव्यवस्था की स्थिति को स्पष्ट करती दुल्हन कहती है कि उसे अपने माता-पिता के घर से उपहार ’के रूप में टमाटर से भरे तीन सूटकेस मिले हैं। "माता-पिता जिन्होंने अपनी बेटी को टमाटर दिया है, उन्होंने सब कुछ दिया है," वह कहती हैं। “जब से मेरे माता-पिता ने मुझे टमाटर और पाइन नट्स उपहार में दिए, तब से पूरा मुहल्ला खौफ में है।

 

बता दें कि आर्थिक मंदहाली के सबसे बुरे दौर से गुजर रहे कंगाल पाकिस्तान में टमाटर की कीमत 320 रुपए (पाकिस्तानी मुद्रा) प्रति किलो तक पहुंच गई है। इससे भी बड़ी दिक्कत है कि टमाटरों को लूटने की घटनाएं होने लगी हैं। यही वजह है कि किसानों ने बेशकीमती हो चुकी फसल को लूट से बचाने के लिए खेतों पर हथियारबंद सुरक्षाकर्मी तैनात कर दिए हैं। टमाटर ही क्यों पाक में दूध लौकी और दूसरी सब्जियों के दाम भी आसमान छू रहे हैं। लौकी यहां 170 रुपए किलोग्राम तक बिक रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News