पाकिस्तानी आर्मी ने अपने ब्रिगेडियर को सुनाई मौत की सजा, जानिए क्यों

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 06:46 PM (IST)

नेशनल डेस्कः पाकिस्तान की आर्मी ने एक जासूसी के आरोप में एक जनरल को उम्रकैद तो एक ब्रिगेडियर को मौत की सजा सुनाई है। इसके साथ ही साथ एक आम नागरिक को भी इन्हीं आरोपों के तहत सजा सुनाई गई है। गुरुवार को पाक मिलिट्री की तरप से जारी बयान में इस बात की जानकारी दी गई है। बंद कमरे में चले ट्रायल में आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद ने तीनों लोगों को जासूसी और संवेदनशील जानकारियां लीक करने के आरोप दी गई सजा का समर्थन किया है।

पाक आर्मी की ओर से इसकी पुष्टि की गई और कहा गया है कि विदेशी एजेंसियों को जानकारियां लीक की गई, जिनसे देश की सुरक्षा को खतरा हो सकता था। पाक मिलिट्री ने रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल जावेद इकबाल को उम्रकैद की सजा दी है। इकबाल पाकिस्तानी कानून के तहत 14 साल तक जेल में रहेंगे।

आम नागिरक को भी सुनाई मौत की सजा
वहीं, रिटायर्ड ब्रिगेडियर राजरा रिजवान को एक असैन्य नागरिक वसीम अकरम के साथ मौत की सजा सुनाई गई। अकरम को पाकिस्तान आर्मी की ओर से ही तैनात किया गया था। सेना की ओर से यह नहीं बताया गया है कि इन्होंने किस तरह की जानकारी लीक की थी या फिर किसे जानकारियां मुहैया कराई गईं। अभी तक यह भी साफ नहीं हुआ है कि दोनों मिलिट्री अफसर रिटायर हो चुके हैं या नहीं।

पाकिस्तान आर्मी का अपना कोर्ट और अपना कानून है और मिलिट्री अफसर जिन पर गलत काम करने के आरोप लगते हैं, उनके खिलाफ ट्रायल बंद कमरे में चलता है। सिर्फ मिलिट्री प्रक्रिया के तहत ही फैसलों को चुनौती दी जा सकती है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News