पाकिस्तान: NA-249 उपचुनाव की पुनः मतगणना में PPP उम्मीदवार फिर विजयी

punjabkesari.in Monday, May 10, 2021 - 10:13 AM (IST)

पेशावर: पाकिस्तान में इमरान खान सरकार  की उलटी गिनती शुरू हो गई है। निराश और आक्रोशित पाकिस्तानी जनता ने कराची के NA-249 संसदीय उपचुनाव में इमरान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक ए इंसाफ को कड़ा सबक सिखाया है। NA-249 उपचुनाव के लिए वोटों की पुनः गिनती के परिणामस्वरूप पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (PPP) शुरुआती परिणामों की तुलना में अधिक अंतर के साथ एक बार फिर से विजेता बनकर उभरी है।जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार 276 चुनावों में वोटों

 

की दोबारा गिनती  के बाद पीपीपी उम्मीदवार अब्दुल कादिर मंडोखेल को 15,656 वोट मिले, जबकि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के उम्मीदवार मिफ्ताह इस्माइल ने 14,747 हासिल किए। यानिपहले के 683 के बजाय  मंडोखेल  909 वोटों के अंतर से जीते । पाकिस्तान चुनाव आयोग (ECP) ने इस सप्ताह के शुरू में NA-249 कराची उपचुनाव में वोटो की दोबारा मतगणना  के लिए PML-N नेता मिफ्ताह इस्माइल के आवेदन स्वीकार कर लिया था। वोटों के कम मार्जिन कारण इस्माइल ने  ECP पर पुनर्विचार याचिका लगाई जिस पर आयोग ने उपचुनाव के नतीजों को रोकने के लिए स्थगन आदेश जारी किया था।

 

बड़ी बात यह है कि इस उपचुनाव में प्रतिबंधित होने के बावजूद तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान ने अपना प्रत्याशी उतारा। इस चुनाव में टीएलपी के उम्मीदवार मुफ्ती नजीर अहमद कमलवी 11,125 वोटों के साथ तीसरे स्थान  रहा। इसी कट्टरपंथी पार्टी ने कुछ दिनों पहले फ्रांस से राजनयिक संबंध तोड़ने के नाम पर पाकिस्तान की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया था। जिसके बाद इमरान कैबिनेट ने टीएलपी को आतंकवादी संगठन मानते हुए प्रतिबंधित कर दिया था।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News