पाकिस्तानः ईसाई लड़की द्वारा विवाह प्रस्ताव ठुकराने पर मुस्लिम लड़के ने मारी गोली

punjabkesari.in Monday, Dec 07, 2020 - 10:29 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में एक ईसाई लड़की को महज इसलिए मार दिया गया, क्योंकि उसके माता-पिता ने उसके लिए एक मुस्लिम व्यक्ति के भेजे गए शादी के प्रस्ताव को ठुकरा दिया था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। गौरतलब है कि पाकिस्तान में धार्मिक भेदभाव और अल्पसंख्यक समुदायों के खिलाफ अपराधों पर राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय मानवाधिकार संगठन सवाल करते रहे हैं। 

एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, रावलपिंडी के कोरल पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने दावा किया कि फैजान नाम के एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, जबकि प्रमुख संदिग्ध शहजाद की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। बताया जा रहा है कि शहजाद की मां ने भी अपने बेटे की शादी का प्रस्ताव पीड़ित सोनिया के लिए भेजा था, लेकिन उसके माता-पिता ने इनकार कर दिया, क्योंकि उसे दूसरे लड़के से शादी करनी थी, जिसकी पहचान फैजान के रूप में हुई है। 

पुलिस के अनुसार, घटना के दिन, लड़की फैजान के साथ हाईवे पर यात्रा कर रही थी, जब शहजाद ने उस पर गोलियां चलाईं। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, हत्या व्यक्तिगत आक्रोश से की गई है। हालांकि, पुलिस उप महानिरीक्षक (डीआईजी) ने कहा कि पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर रही है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News