भारत- अमरीका की नजदीकी ने बढ़ाई पाकिस्तान की टेंशन

punjabkesari.in Friday, Jun 10, 2016 - 04:08 PM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान ने भारत और अमरीका के बीच बढ़ते रणनीतिक संबंधों पर चिंता जताई और आरोप लगाया कि जब भी वाशिंगटन को इस्लामाबाद की मदद की जरूरत होती है तो वह उससे मेलजोल बढ़ाता है और जब जरूरत नहीं होती तो उसे छोड़ देता है।विदेश मामलों पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के सलाहकार सरताज अजीज ने कहा, ‘‘पाकिस्तान द्विपक्षीय संबंधों के ताजा मुद्दों पर अमरीका को अपनी चिंताओं से अवगत कराएगा ।’’उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच कल यहां उच्चस्तरीय बैठक का प्रस्ताव है । 

अजीज के हवाले से ‘डान’ अखबार ने कहा कि जब भी अमरीका को पाकिस्तान की मदद की जरूरत होती है तो वह उससे मेलजोल बढाता है और जब उसे पाकिस्तान की जरूरत नहीं होती तो उसे छोड़ देता है। उनकी टिप्पणियां एेसे समय आई हैं जब एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अमरीका यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच सुरक्षा सहयोग पर कई समझौते हुए । पाकिस्तान इस पर भी नाराज है कि अमरीकी राष्ट्रपति बराक आेबामा ने परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह में सदस्यता के लिए भारत की दावेदारी का समर्थन किया है ।  

अजीज ने कहा कि पाकिस्तान ने कथित भारतीय जासूस कुलभूषण जाधव के मुद्दे को संयुक्त राष्ट्र तथा अन्य अंतरराष्ट्रीय मंचों पर ले जाने का फैसला किया है । उन्होंने दावा किया कि भारत की राष्ट्रीय जांच एजेंसी के महानिदेशक का यह बयान कि पठानकोट हमले में पाकिस्तान के संबंध के कोई सबूत नहीं है, हमले की जांच में पाकिस्तान के रूख को सही साबित करता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News