पाकिस्तानः मुस्लिम परिवार ने ईसाई सफाई कर्मचारी को तपती गर्मी में जंजीरों से बांधा, बेरहमी से पीटा

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 04:15 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्कः पाकिस्तान के लाहौर में एक मुस्लिम परिवार ने   कूड़ा उठाने में देरी के कारण  ईसाई सफाई कर्मचारी यासिर मसीह (35) की बेरहमी से पिटाई की और उसे भीषण गर्मी में घंटों जंजीरों से बांधकर छोड़ दिया। यासिर मसीह के ससुर हुसैन मसीह ने कहा कि उन्होंने लाहौर के गुज्जरपुरा इलाके में इस सफाई कर्मचारी को सड़क पर एक कुर्सी से जंजीरों से बंधा हुआ पाया।

PunjabKesari

हुसैन मसीह ने बताया कि यासिर पर मुहम्मद खादिम हुसैन, उनके बेटे और तीन अन्य लोगों ने इसलिए हमला किया, क्योंकि उन्होंने कूड़ा उठाने और उनके दरवाजे पर झाड़ू लगाने की उनकी मांग को तुरंत पूरा नहीं किया।  यासिर ने सड़कों की सफाई के अपने आधिकारिक कर्तव्यों को पूरा करने के बाद अनुरोध को पूरा करने का वादा किया था। हालांकि, उनके घर जाने पर, उन्हें छत साफ करने का निर्देश दिया गया, जहां बाद में उन्हें जंजीरों से बांधने से पहले लोहे की छड़ों, घूंसे और लात से पीटा गया। 

PunjabKesari

ईसाई के ससुर ने कहा कि यासिर मसीह की प्राथमिक जिम्मेदारी सड़कों की सफाई करना था, लेकिन उन्होंने हमेशा मुस्लिम परिवार के अनुरोध को स्वीकार किया. यासिर कुर्सी से बंधे होने के बावजूद भागने में सफल रहे, खुद को घसीटते हुए सड़क पर आ गए, जहां राहगीरों ने उनके परिवार को सूचित किया। यह घटना यासिर के  सुबह काम पर जाने के बाद हुई। यासिर मसीह के परिवार और दोस्तों ने न्याय की मांग करते हुए लाहौर प्रेस क्लब में विरोध प्रदर्शन किया। पुलिस ने मलिक हुसैन और दो अन्य को गिरफ्तार कर लिया, हालांकि उनके बेटे अभी भी फरार हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News