पाकिस्तान : कराची में खाद्यान्न वितरण केंद्र पर हुई भगदड़ में 11 की मौत

punjabkesari.in Friday, Mar 31, 2023 - 10:15 PM (IST)

कराचीः पाकिस्तान के बंदरगाह शहर कराची स्थित एक रमजान खाद्यान्न वितरण केंद्र पर मची भगदड़ में बच्चों और महिलाओं सहित कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हुए हैं। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। 

उन्होंने बताया कि भगदड़ की घटना तब हुई, जब खाना बांटने के समय कुछ लोगों ने अनजाने में बिजली के तार पर पैर रख दिया, जिसके बाद लोग एक दूसरे को धक्का देकर भागने लगे और इस दौरान कुछ लोग नजदीकी नाले में गिर गए। अधिकारियों ने बताया कि महिलाओं और बच्चों सहित 11 लोग भगदड़ में मारे गए हैं और कई अन्य घायल हुए हैं। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमीरुल्ला ने मीडिया को बताया, ‘‘शुरुआत में बिजली के तार की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई, जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया और भगदड़ मच गई।'' उन्होंने बताया,‘‘ भीड़ की वजह से नाले की दीवार ढह गई और उसमें दो बच्चे व दो महिलाएं गिर गईं।'' 

कराची की घटना के बाद पाकिस्तान में खाद्यान्न वितरण केंद्रों पर मची भगदड़ में मारे गए लोगों की संख्या कम से कम 22 हो गई है। गंभीर आर्थिक संकट से गुजर रहे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने पिछले सप्ताह मुफ्त खाद्यान्न वितरण की योजना शुरू की थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News