कंगाल पाकिस्तान को बचाने के लिए नए PM शहबाज ने लिया बड़ा फैसला, सरकारी कर्मियों में मचा हड़कंप

punjabkesari.in Wednesday, Apr 13, 2022 - 11:24 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के नए बने प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ को  सत्ताके साथ ही देश की कंगाली  भी विरासत में मिली है। यही वजह है कि पाकिस्तान को मंदहाली का गर्त से बाहर निकालने के लिए  प्रधानमंत्री शहबाज ने सत्ता संभालने के पहले ही दिन बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने पाकिस्तान के सभी सरकारी कर्मचारियों के दो दिन के साप्ताहिक अवकाश के नियम को समाप्त कर दिया है। देश में सरकारी कर्मचारियों को अब एक ही दिन अवकाश मिलेगा।

 

इसके अलावा ऑफिस टाइमिंग भी अब सुबह 10 बजे की बजाय 8 बजे से शुरू होगी। पाकिस्तान के सरकारी सूत्रों का कहना है कि उनका यह फैसला आर्थिक संकट से घिरे देश को बाहर निकालने का एक प्रयास है। शहबाज शरीफ सुबह 8 बजे पीएम ऑफिस पहुंच गए, जबकि कर्मचारी 10 बजे ही पहुंचते रहे हैं। शहबाज शरीफ के 8 बजे ही पीएम ऑफिस पहुंचने से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया।

 

इसके साथ ही उन्होंने ऐलान किया कि अब से सभी कर्मचारियों के लिए यही टाइमिंग रहेगी। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अब सिर्फ रविवार को ही एक साप्ताहिक अवकाश रहेगा। रेडियो पाकिस्तान ने कहा, 'हम जनता की सेवा करने के लिए आए हैं और ऐसे में एक मिनट भी बर्बाद नहीं करना है।' हालांकि शहबाज शरीफ ने इस मौके पर कर्मचारियों को कुछ राहतें भी दी हैं। उन्होंने कर्मचारियों के लिए पेंशन में इजाफा करने और न्यूनतम वेतन 25,000 रुपये किए जाने का ऐलान किया। 

 

इसके अलावा शहबाज शरीफ ने पीएम बनने के पहले ही दिन आर्थिक जानकारों की मीटिंग बुलाई। इस दौरान उन्होंने देश के सामने मौजूद आर्थिक संकट से निपटने के उपायों को लेकर सुझाव मांगे। इस बीच शहबाज शरीफ की कैबिनेट को लेकर भी चर्चा चल रही है। अब तक इस संबंध में कोई ऐलान नहीं हुआ है, लेकिन पाक मीडिया का कहना है कि बिलावल भुट्टो जरदारी को विदेश मंत्री बनाया जा सकता है। इसके अलावा पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के नेता राणा सनुल्लाह को गृह मंत्री और मरियम नवाज को सूचना एवं प्रसारण मंत्री बनाया जा सकता है। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News