पाक PM शहबाज का आरोप-  इमरान खान की पार्टी की कठपुतली हैं राष्ट्रपति अल्वी

punjabkesari.in Monday, Mar 27, 2023 - 11:49 AM (IST)

इस्लामाबाद: प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने रविवार को राष्ट्रपति आरिफ अल्वी पर पलटवार करते हुए उन पर राष्ट्राध्यक्ष के रूप में तटस्थ रहने के बजाय पक्षपातपूर्ण होने और अपनी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के इशारों पर चलने का आरोप लगाया। राष्ट्रपति अल्वी ने शुक्रवार को एक पत्र में शरीफ पर पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की अगुवाई वाली पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के अलावा पत्रकारों के खिलाफ कठोर बल का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया था। राष्ट्रपति अल्वी पदभार ग्रहण करने से पहले खान की पार्टी के सदस्य थे।

 

उन्होंने प्रधानमंत्री शरीफ से सभी अधिकारियों को पाकिस्तान निर्वाचन आयोग (ईसीपी) को पंजाब और खैबर पख्तूनख्वा के चुनाव उच्चतम न्यायालय के आदेशों के अनुसार कराने में सहायता करने का निर्देश देने के लिए कहा था। राष्ट्रपति अल्वी को लिखे अपने पांच पन्नों के पत्र में, शरीफ ने कहा कि वह ‘‘सरकार के रिकॉर्ड को ठीक करने'' और राष्ट्रपति के ‘‘पक्षपातपूर्ण रवैये'' को रिकॉर्ड पर लाने के लिए यह पत्र लिख रहे हैं।

 

उन्होंने कहा कि अल्वी की ओर से जारी बयान के कुछ हिस्से ‘‘विपक्षी राजनीतिक दल पीटीआई की एक प्रेस विज्ञप्ति की तरह जान पड़ते हैं।'' प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया कि राष्ट्रपति ने कई मौकों पर अपनी शपथ का उल्लंघन किया, जिसमें तत्कालीन प्रधानमंत्री इमरान खान के निर्देश पर पिछले साल अप्रैल में नेशनल असेंबली को भंग करने का आदेश और प्रधानमंत्री चुने जाने पर शरीफ को शपथ दिलाने के अपने संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहन करने में उनकी विफलता भी शामिल है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News