पाक के विदेश मंत्री का नापाक बयान, कहा- इमरान की गुगली में फंस गया भारत

punjabkesari.in Friday, Nov 30, 2018 - 12:57 PM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान अपनी हरकतों से कभी बाज नहीं आ सकता। एक तरफ तो पाक के पीएम इमरान खान भारत की तरफ दोस्ती का  हाथ बढ़ाना चाहते है तो दुसरी और उऩ्हीं के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी भारत को लेकर नापाक बयान देते है। ताजा मामला है गुरुवार का जहां अफगानिस्तान के बाद भारत को दूसरा महत्वपूर्ण पड़ोसी बताया। उन्होंने कहा कि इमरान खान ने पाक पीएम बनते ही भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ाया, खत लिखा कि आइए मिल बैठकर बात करें और वे (भारत के प्रतिनिधि) न्यू यॉर्क में मिलने पर राजी होते हैं लेकिन लगता है कि वहां की (भारत) सियासत आड़े आ गई।
PunjabKesari
पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने बृहस्पतिवार को कहा कि ऐतिहासिक करतारपुर गलियारे के शिलान्यास कार्यक्रम में भारतीय सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक गुगली फेंकी। कुरैशी की यह टिप्पणी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के एक दिन पहले दिए गए बयान पर आई है जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ द्विपक्षीय वार्ता को फिर से शुरू करने की संभावना को स्पष्ट रूप से यह कहते हुए खारिज कर दिया था कि पाकिस्तान जब तक भारत के खिलाफ सीमा-पार से अंजाम दी जाने वाली आतंकवादी गतिविधियों को नहीं रोकता तब तक बातचीत संभव नहीं है।
PunjabKesari
मुस्कुराते हुए पाक विदेश मंत्री ने कहा, 'आपने देखा और दुनिया ने देखा कि कल इमरान खान ने करतारपुर की गुगली फेंक दी और उस गुगली का नतीजा क्या हुआ कि जो हिंदुस्तान मिलने से कतरा रहा था उसे दो मंत्रियों को भेजना पड़ा। वे पाकिस्तान आए।' बृहस्पतिवार को इमरान सरकार ने आम चुनाव में जीत के बाद अपने शुरुआती 100 दिन पूरे कर लिए। इसी मौके पर कुरैशी ने क्रिकेट की शब्दावली का इस्तेमाल करते हुए कहा, 'इमरान ने एक गुगली डाली और भारत ने दो मंत्रियों को पाकिस्तान भेज दिया।' 
PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Isha

Recommended News

Related News