बौखलाया तानाशाह अमरीका पर हमले की तैयारी में

punjabkesari.in Tuesday, May 09, 2017 - 01:12 PM (IST)

वॉशिंगटनः अमरीकी खुफिया एजैंसी सीआईए द्वारा उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की हत्या की कोशिश किए जाने के बाद से तनाव बेहद गहरा गया है।  उत्तर कोरिया अभी तक बचाव की मुद्रा में था, लेकिन अब वह अमरीका पर हमला करने की ही तैयारी में है। अमरीकी विशेषज्ञों ने चिंता जाहिर की है कि उत्तर कोरिया अमरीका पर इलेक्ट्रॉनिक पल्स हथियार (EMP स्ट्राइक) से हमला कर सकता है। इसके लिए वह पूरी तैयारी कर रहा है। उत्तर कोरिया के दो सैटेलाइट जिनको उसने साल 2012 और 2016 में लांच किया था, अंतरिक्ष से अमरीका पर पूरी तरह से नज़र रखे हुए हैं। 

उत्तर कोरिया के KMS 3-2 and KMS-4 नामक सैटेलाइट महज 94 मिनट में पृथ्वी का चक्कर लगा लेते हैं। उत्तर कोरिया गुपचुप तरीके से अंतरिक्ष में हाई एल्टीट्यूड परमाणु हथियारों से विस्फोट करके अमरीका पर साइबर हमला कर सकता है। CIA की ओर से तानाशाह की हत्या करने की कोशिश किए जाने के बाद से उत्तर कोरिया बौखलाया हुआ है।वह अमेरिका पर जवाबी कार्रवाई करने की धमकी भी दे चुका है।अगर अमरीका ने उसको हल्के में लेने की कोशिश की, तो उसको बड़ा खामियाजा भुगतना पड़ेगा।

 अमरीका पूरी तरह से साइबर पर टिका हुआ है। अमेरिका की होमलैंड सिक्युरिटी और नेशनल EMP टास्क फोर्स के कार्यकारी निदेशक डॉक्टर पीटर विनसेंट प्राई ने चेताया कि उत्तर कोरिया अपने सैटेलाइट को न्यूक्लियर मिसाइल में तब्दील करने की कोशिश में है। खास बात यह है कि उत्तर कोरिया के सैटेलाइट अमरीका केआसमान में घूम रहे हैं। कांग्रेसनल EMP कमीशन के प्रमुख प्राई ने कहा कि अगर अमरीका ने उत्तर कोरिया पर हमला करने की कोशिश की, तो तानाशाह किम जोंग उन अ डोनाल्ड ट्रंप के लिए मुश्किल पैदा कर सकते हैं। उत्तर कोरियाई तानाशाह अमरीकी संचार उपकरणों को खत्म कर सकता है। वह अमरीका को उत्तर कोरिया पर हमला करने से पीछे हटने को भी मजबूर कर सकता हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News