न्यूजीलैंड ने विदेशी कामगारों के लिए किया बड़ा ऐलान, 28 फरवरी से लागू हुआ नया नियम

punjabkesari.in Monday, Mar 04, 2024 - 07:05 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: न्यूजीलैंड सरकार ने विदेशी कर्मचारियों की सैलरी को लेकर बड़ा ऐलान किया है। इस निर्णय के अनुरूप  28 फरवरी से आप्रवासन न्यूजीलैंड (INZ) नवीनतम औसत वेतन वृद्धि को प्रतिबिंबित करने के लिए अधिकांश कार्य वीजा के लिए वेतन सीमा बढ़ा दी है। न्यूज़ीलैंड में प्रवास करने की आशा रखने वाले श्रमिकों के लिए यह अच्छी खबर है, क्योंकि यह कुशल व्यक्तियों की बढ़ती मांग का संकेत देता है। हालाँकि मान्यता प्राप्त नियोक्ता कार्य वीज़ा (AEWV) अपनी वर्तमान वेतन सीमा पर बना हुआ है।

 
वेतन सीमा कुछ प्रकार के वीजा के लिए अर्हता प्राप्त करने के लिए आवश्यक न्यूनतम वेतन है। INZ उन्हें नौकरी कौशल स्तरों के संकेत के रूप में उपयोग करता है और मुद्रास्फीति के साथ तालमेल बनाए रखने के लिए उन्हें सालाना अपडेट करता है। नवीनतम अपडेट में जून 2023 की औसत वेतन सीमा NZ$31.61 प्रति घंटा जोड़ी गई है, जो NZ$29.66 के पिछले आंकड़े से महत्वपूर्ण वृद्धि है। 

 

इन वीज़ा के लिए आवेदकों को अर्हता प्राप्त करने के लिए अब कम से कम NZ$31.61 प्रति घंटे की कमाई प्रदर्शित करनी होगी। परिवहन क्षेत्र के कार्य-से-निवास वीजा के लिए वेतन सीमा भी नए औसत वेतन (बस चालकों को छोड़कर) के अनुरूप बढ़ जाएगी। यह वृद्धि अधिकांश कार्य वीज़ा पर लागू होती है, जिनमें कुशल प्रवासी श्रेणी,  सीधे निवास के लिए ग्रीन सूची, निवास वीजा के लिए कार्य,  मूल श्रेणी आवासीय श्रेणी वीजा आदि  शामिल हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News

Related News