न्यूयार्क के अटार्नी जनरल ने डोनाल्ड ट्रंप और उनकी कंपनी पर मुकदमा किया दायर

punjabkesari.in Wednesday, Sep 21, 2022 - 10:25 PM (IST)

न्यूयार्कः न्यूयार्क के अटार्नी जनरल ने मैनहट्टन, शिकागो और वाशिंगटन डीसी में संपत्तियों समेत अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उनकी कंपनी की सबसे महंगी संपत्तियों में कारोबारी धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए बुधवार को उन पर मुकदमा दायर किया। 

न्यूयार्क की एक अदालत में अटार्नी जनरल लेटिटिया जेम्स द्वारा दायर ‘वाद' ट्रंप एवं ट्रंप आर्गेनाइजेशन के विरूद्ध डेमोक्रेट की तीन साल की जांच की परिणति है। इस मुकदमे में ट्रंप के तीन सबसे बड़े बच्चों, डोनाल्ड जूनियर, इवांका और एरिक ट्रंप तथा लंबे समय से उनकी कंपनियों में कार्यकारी रहे एलेन वीस्सेलबर्ग एवं जेफरी मैककैनी को भी प्रतिवादी बनाया गया है। 

इस वाद में इस बात पर प्रहार करने का अनुरोध किया गया है जिसकी वजह से ट्रंप प्रसिद्ध हुए, गुमनामी से बाहर निकलकर धनवान बने और सुर्खियों में आये- सबसे पहले रीयल एस्टेट डेवलपर के रूप में, उसके बाद ‘द एप्रेंटिस' और ‘सेलेब्रिटी एप्रेंटिस' पर रियलिटी टीवी प्रस्तोता के रूप में और फिर राष्ट्रपति के रूप में निर्वाचित हुए। 

डेमोक्रेट जेम्स बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में इस वाद का ब्योरा पेश करेंगे। यह मामला बुधवार सुबह अदालत में सूचीबद्ध विषयों में नजर आया। जेम्स के कार्यालय ने तीन साल से अधिक समय तक जांच की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News