ईद के चांद पर पाकिस्तान में फिर विवाद, मंत्री फवाद चौधरी ने किया खास ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, May 26, 2020 - 10:28 AM (IST)

इस्लामाबादः पाकिस्तान में ईद के चांद के दीदार को लेकर हर साल विवाद होता आ रहा है। चांद के दीदार के बाद ईद के ऐलान को लेकर होने वाली इस बहस को देखते हुए साइंस ऐंड टेक्नॉलजी मंत्री फवाद चौधरी ने खास समाधान निकालने की बात कही है। चौधरी ने ऐलान किया है कि अगले साल तक दो मून ऑब्जर्वेटरी तैयार की जाएंगी ताकि चांद को देखे जाने को लेकर फिर कोई कन्फ्यजून न रहे और न ही ईद की सही तारीख को लेकर कोई विवाद हो।

 

उन्होंने कहा है कि एक ऑब्जर्वेटरी इस्लामाबाद में और एक ग्वदर में सेट अप की जाएंगी जहां कोई भी खुद जाकर चांद का दीदार कर सकेगा। उन्होंने कहा, 'इस साल चांद को देखे जाने को लेकर हुए विवाद को देखते हुए हमने प्लान बनाया है कि अगले साल तक एक ऑब्जर्वेटरी इस्लामाबाद में और एक ग्वदर में तैयार की जाएंगी। इससे हमेशा के लिए इस मुद्दे का समाधान हो जाएगा और कोई भी आम इंसान खुद जाकर चांद को देख सकेगा।'

 

उन्होंने यह भी कहा कि यह खुशी की बात है कि इस साल पूरे देश ने ईद एक साथ मनाई। हालांकि, कोरोना वायरस और कराची प्लेन क्रैश की वजह से ईद का जश्न थोड़ा फीका हो गया। बता दें कि कराची में शुक्रवार को हुए प्लेन क्रैश में 97 लोगों की मौत हो गई थी। यह प्लेन कराची इंटरनैशनल एयरपोर्ट के पास एक रिहायशी इलाके में गिर गया था। वहीं, कोरोना की चपेट में देश में अब 56,967 लोग आ चुके हैं और 1,179 लोगों की मौत हो चुकी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News