नेपाल: Fly Dubai की फ्लाइट के इंजन में उड़ान भरते ही लगी आग, करीब 150 यात्री थे सवार

punjabkesari.in Tuesday, Apr 25, 2023 - 06:06 AM (IST)

इंटरनेशन डेस्कः नेपाल की राजधानी काठमांडू में बड़े हादसे की खबर है। रिपोर्ट के मुताबिक, यहां के त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद सोमवार फ्लाई दुबई एयरलाइन के एक विमान के इंजन में आग लग गई। जानकारी के मुताबिक, विमान में 50 नेपाली यात्रियों सहित 150 से अधिक लोग सवार थे। समाचार एजेंसी पीटीआई ने इसकी जानकारी दी है। 

बताया जा रहा है कि इस आग की वजह से किसी यात्री को कोई चोट नहीं आई है और सभी सुरक्षित हैं। अभी के लिए विमान ने फिर दुबई के लिए उड़ान भर दी है। नेपाल के पर्यटन मंत्री का कहना है कि काठमांडू हवाईअड्डे से उड़ान भरने के दौरान कथित तौर पर आग लगने वाले दुबई विमान को अब दुबई भेजा गया है। 

दरअसल, काठमांडू से दुबई जाने वाले विमान बोइंग 737 में उड़ान के दौरान आग लगने की खबरें आईं। जानकारी के मुताबिक, त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि विमान में 150 यात्री सवार थे। विमान एफजेड576 ने एयरपोर्ट से रात 9:21 बजे उड़ान भरी थी। रात करीब नौ बजकर 25 मिनट पर विमान के एक इंजन में लपटें देखी गईं थीं। इस दौरान कोटेश्वर, इमाडोल और पाटन इलाकों में धमाके जैसी आवाज भी सुनाई दी थी। कुछ प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विमान में आग भी देखी गई थी। 

पोखरा हादसे में गई थी 72 लोगों की जान
अब ये कोई पहली बार नहीं है जब नेपाल में ऐसी कोई घटना हुई हो। कुछ महीने पहले तो नेपाल में एक भयंकर क्रैश हो गया था जिसमें कई यात्रियों की मौत हो गई थी।असल में इस साल जनवरी में पोखरा एयरपोर्ट पर उतरते समय यति एयरलाइंस (Yeti Airlines) का एक विमान खाई में गिर गया था। इस विमान में 72 लोग शामिल थे, जिनमें से 5 यात्री भारतीय नागरिक थे। इसके अलावा, दुर्घटनाग्रस्त विमान में 53 नेपाली यात्री, 15 विदेशी नागरिक और चालक दल के चार सदस्य सवार थे। सभी यात्रियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और कई दिनों तक शवों की तलाशी चलती रही।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News