ब्रिटेन में नवाज ने विवादित अफगान NSA मोहिब से की मुलाकात, पाक मंत्रियों ने जताया एतराज

2021-07-25T10:53:15.27

इस्लामाबादः पाकिस्तान के कई मंत्रियों ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की लंदन में अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार हमीदुल्लाह मोहिब से मुलाकात की शनिवार को आलोचना की और कहा कि पीएमएल-एन प्रमुख पाकिस्तान के हर दुश्मन के ‘‘करीबी मित्र'' हैं। मोहिब हाल में पाकिस्तान को ‘‘चकलाघर'' बताकर सुर्खियों में थे, जिसका इस्लामाबाद में कई मंत्रियों ने विरोध किया और विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने उनसे अपना व्यवहार सुधारने के लिए कहा।

 

अफगानिस्तान के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद् ने अपने ट्विटर अकाउंट पर मोहिब और अफगान स्टेट मिनिस्टर फॉर पीस सैयद सादात नादेरी की लंदन में शरीफ के साथ मुलाकात की तस्वीर साझा की, जहां वह 2019 से ही चिकित्सा के सिलसिले में रह रहे हैं। ट्वीट में कहा गया कि अफगानिस्तान के वरिष्ठ अधिकारियों ने ‘‘परस्पर हित के मामलों पर चर्चा के लिए''शरीफ से मुलाकात की। बैठक के बारे में सूचना मंत्री फवाद चौधरी ने कहा, ‘‘पाकिस्तान का हर शत्रु शरीफ का करीबी दोस्त है।''

 

पूर्व प्रधानमंत्री को उपचार के लिए लंदन जाने देने के निर्णय के बारे में उन्होंने कहा कि यह खतरनाक है क्योंकि इस तरह के लोग अंतरराष्ट्रीय षड्यंत्र का हिस्सा बन जाते हैं। मानवाधिकार मंत्री शिरीन मजारी ने बैठक में चर्चा वाले ‘‘परस्पर हित के मामलों'' की प्रकृति पर सवाल उठाए। विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री शिब्ली फराज ने कहा कि बैठक नया नहीं है क्योंकि शरीफ ‘‘पाकिस्तान के शत्रुओं की संगत में हमेशा रहते हैं।'' बहरहाल नवाज की बेटी मरियम नवाज ने यह कहते हुए बैठक का बचाव किया कि उनके पिता का पड़ोसियों के साथ शांतिपूर्ण सह-अस्तित्व का सिद्धांत रहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Recommended News