चोरी के इल्जाम में गिरफ्तार हुई महिला को मिलेंगे 15 करोड़ रुपये, वजह जान आप भी रह जाएंगे हैरान

punjabkesari.in Wednesday, Feb 23, 2022 - 04:18 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: मल्टीनेशनल कंपनी वॉलमार्ट को एक अमरीकी महिला को हर्जाने के तौर पर 15 करोड़ रुपये देने होंगे। कंपनी के कर्मचारियों ने उस पर 48 डॉलर (करीब 3,600 रुपये) के सामान की चोरी का आरोप लगाया था। जिसके खिलाफ महिला ने कोर्ट में केस कर दिया, जहां फैसला उसके पक्ष में आया और वॉलमार्ट को हर्जाना देने का आदेश दिया गया। 'न्यूयॉर्क पोस्ट' के मुताबिक ये घटना 2016 को हुई थी। लेस्ली नर्स नाम की महिला वॉलमार्ट में खरीदारी करने गई थी, लेकिन जैसे ही वह सामान लेकर बाहर निकलने लगी, वहां के कर्मचारियों ने उसे रोक लिया। उन्होंने महिला पर सामान चुराकर स्टोर से बाहर निकलने का आरोप लगा दिया।

महिला पर बनाया जा रहा थ दबाव
महिला का कहना था कि उसने 3,600 रुपये की खरीदारी की थी, जिसका उसने भुगतान कर दिया था, लेकिन फिर भी उसे गिरफ्तार कर लिया गया। इतना ही नहीं बाद में उसके खिलाफ केस दर्ज करने की धमकी दी जाने लगी। एक लॉ फर्म की ओर से उसे नोटिस भेजे गए।  लेस्ली ने दावा किया कि ये नोटिस वॉलमार्ट द्वारा भिजवाए जा रहे थे। कंपनी के द्वारा 3,600 रुपये के सामान के बदले 15,000 रुपये चुकाने का दबाव बनाया गया। आखिर में तंग आकर 2018 में लेस्ली ने भी वॉलमार्ट के खिलाफ मुकदमा दायर कर दिया।

वॉलमार्ट कर सकता है फैसले के खिलाफ अपील
इस मामले में स्थानीय कोर्ट ने बीते लेस्ली के पक्ष में फैसला सुनाया है। जिसमें वॉलमार्ट को 2.1 मिलियन डॉलर (15 करोड़ रुपये से अधिक) हर्जाने के तौर पर देने का आदेश दिया गया। हालांकि, वॉलमार्ट इसे ऊपरी कोर्ट में चैलेंज करेगा। लेस्ली ने कहा कि वॉलमार्ट इससे पहले भी ग्राहकों पर सामान चोरी का आरोप लगाकर उनसे पैसे वसूल करता रहा है, लेकिन मैंने इसके खिलाफ आवाज उठाई, ताकि दूसरों को इससे बचाया जा सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News