इजरायल पर हमले की तैयारी कर रहा ईरान? नक्शा जारी कर बताया कौन से इलाकों पर करेगा हमला

punjabkesari.in Friday, Dec 17, 2021 - 11:29 AM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: इसराईल और ईरान के बीच परमाणु हथियारों को लेकर तनाव चरम पर है। इस बात का खतरा बढ़ गया है कि अगर ईरान परमाणु कार्यक्रम पर रोक और उन चरमपंथियों की मदद करना बंद नहीं करता जो इसराईल के खिलाफ काम कर रहे हैं, तो इसराईल उस पर हमला भी कर सकता है।

इस बीच ईरान के दैनिक अखबार तेहरान टाइम्स ने इसराईल का एक नक्शा प्रकाशित किया है जिसमें हमले के संभावित लक्ष्य दिखाए गए हैं, अब ऐसा माना जा रहा है कि इस नक्शे के कारण एक बार फिर दोनों देशों के बीच विवाद में बढ़ौतरी होगी। तेहरान टाइम्स ने कहा कि इसराईली रक्षा बलों ने अगले साल बड़े पैमाने पर सैन्य अभ्यास करने की पुष्टि की है, इससे पता चलता है कि इसराईली सेना ईरान पर हमला करने के लिए कितनी उत्सुक है।

इसराईल ने सैन्य ठिकानों पर दागी मिसाइलें: सीरिया 
सीरिया की सेना ने दावा किया कि इसराईल ने बृहस्पतिवार को तड़के उसके सैन्य ठिकानों को निशाना बनाकर मिसाइलों से हमला किया, जिसमें एक सैनिक की मौत हो गई और सैन्य ठिकानों को क्षति पहुंची। सैन्य अधिकारी ने कहा कि इसराईल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स से दागे गए रॉकेटों का सीरियाई वायु रक्षा प्रणाली ने समय रहते पता लगाकर अधिकतर मिसाइलों को हवा में ही नष्ट कर दिया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News