सामने आई ट्रंप की बड़ी लापरवाही, राष्ट्रपति चुनाव की बहस से पहले कोरोना संक्रमित थे, फिर भी भाग लिया...

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 12:33 PM (IST)

इंटरनेशनल डेस्क: अमरीका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सितंबर 2020 में राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए अपने प्रतिद्वन्द्वी जो बाइडेन के साथ हुई पहली बहस से 3 दिन पहले ही कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे। यह दावा उनके पूर्व ‘चीफ ऑफ स्टाफ’ मार्क मीडोज ने अपनी नई किताब में किया है। 

उनके मुताबिक, तत्कालीन राष्ट्रपति कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाए गए थे लेकिन कुछ समय बाद हुई जांच में रिपोर्ट नैगेटिव आई और उन्होंने अपना सामान्य कामकाज शुरू कर दिया जिसमें अपने डैमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी के साथ बहस में शामिल होना भी था। हालांकि, ट्रंप ने बुधवार को इसे ‘फर्जी खबर’ करार दिया है। 

अगर मीडोज के खुलासे की पुष्टि होती है तो यह स्पष्ट हो जाएगा कि ट्रंप के कार्यकाल में व्हाइट हाऊस अपने कर्मचारियों में संक्रमण फैलने के बावजूद वायरस को गंभीरता से नहीं ले रहा था जबकि ट्रंप को अंतत: अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था और ऑक्सीजन की जरूरत पड़ी थी। पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि मीडोज ने बताया कि मुझे पहली बहस से पहले कोविड-19 का संक्रमण था, यह फर्जी खबर है। जांच में साबित हुआ था कि पहली बहस से पहले मुझे संक्रमण नहीं था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News